Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

मोदी के मंत्री की दलितों से अपील, कहीं ये बात..

SI News Today

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने रविवार (10 सितंबर) को दलितों से कहा कि वे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम जैसे स्वयंभू बाबाओं का समर्थन नहीं करें और भीमराव अंबेडकर की विचारधारा का अनुसरण करें। अठावले ने राजनीतिक पार्टियों को सलाह दी कि वे हकीकत जानने के बाद राम रहीम जैसे ‘भोंदू बाबाओं’ के पास नही जाएं। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के नेता अठावले ने कहा, ‘‘राम रहीम सिंह बेनकाब हो गए, दलितों को उनका समर्थन नहीं करना चाहिए।’’ उन्होंने दलितों से अपील की कि वे अंबेडकर की विचारधारा का अनुसरण करें।

अठावले ने कहा कि कोई भी किसी पर भी आस्था रख सकता है, लेकिन इसे अधंभक्त नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘उन बाबाओं का समर्थन करना ठीक नहीं है जो गलत रास्ते पर हैं।’’ बलात्कार के दो मामलों में 50 साल के राम रहीम को पिछले महीने 20 साल जेल की सजा सुनाई गई। राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में 41 लोग मारे गए थे।

फिलहाल राम रहीम रोहतक जेल में सजा काट रहा है। जेल में वह काफी उदास रहता है और खाता-पीता भी नहीं है। उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इस वक्त फरार है। पुलिस उसको ढूंढ रही है। उसपर राम रहीम को कथित रूप से भगाने की प्लानिंग और हिंसा भड़काने का आरोप है। कुछ खबरों के मुताबिक, हनीप्रीत नेपाल भाग गई है। कुछ खबरों में तो यह भी कहा जा रहा था कि जेल में बंद राम रहीम नकली है। राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में तलाशी अभियान चलाया गया था। वहां से कई हैरान कर देने वाली चीजें मिलीं।

SI News Today

Leave a Reply