Tuesday, April 16, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: 14 साल की छात्रा का नदी में उतरता मिला शव…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी में रविवार को एक 14 साल की छात्रा का शव नदी में उतरता हुआ मिला। मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगते हुए जमकर हंगामा किया। दरअसल, एक दिन पहले छात्रा ने मोबाइल की डिमांड अपनी मां से की। मना करने पर उसकी आंखों के सामने नदी में छलांग लगा दी। परिजनों का आरोप था, बेटी की तलाश को पुलिस ने गंभीरता से लिया होता तो आज मेरी बेटी जिन्दा होती। आगे पढ़िए पूरा मामला…

– मामला रूपपुर खदरा हसनगंज का है। यहां 14 साल की मृतका खुशी, पिता बेचूलाल और मां कमला के साथ रहती थी।

– मृतका एक निजी स्कूल में कक्षा-6 की छात्रा थी। शनिवार को स्कूल से आने के बाद करीब साढ़े 7 बजे मृतका ने मां से एक मोबाइल की डिमांड की।

– मृतका के पिता ने बताया, ”पत्नी ने नया मोबाइल फोन दिलाने से साफ मना कर दिया। इसके बाद बेटी ने नाराज होकर नदी में कूदने की बात कहकर घर से बाहर निकल पड़ी।”

मां के सामने लगाई छलांग
– बेटी के घर से बाहर निकलते ही उसकी मां भी पीछे से उसके साथ निकली। तब तक मृतका गोमती नदी के पक्के पुल पर पहुंच चुकी थी।

– मां के मुताबिक, ”मेरी आंखों के सामने बेटी ने नदी में छलांग लगा दी। मेरी चीख सुन लोग जमा हो गए। मैं सबसे भीख मांगती रही,लेकिन कोई नदी में फौरन उतरने को तैयार नहीं हुआ।”

सुबह की जाएगी तलाश
– परिजनों का आरोप है, ” सूचना के 1 घंटे बाद पुलिस गोताखोर के साथ मौके पर पहुंची। कुछ देर तलाश के बाद वो बाहर निकल आए।कहा गया कि अंधेरा बहुत है, अब शव मिलना मुश्किल है। बाकि की खोज कल सुबह की जाएगी।”

– रविवार सुबह अग्रसेन घाट के पास मृतका का शव नदी में उतराता मिला। नाविकों ने बाहर निकाला।

– परिजनों ने पुलिस के खिलाफ विरोध जताते हुए रोड जाम कर प्रदर्शन किया। घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने मामले पर काबू पाया। शव को पुलिस को सौंपा गया।

क्या बोले पुलिस अधिकारी?
– इस्पेक्टर हसनगंज पीके झा का कहना है, ”छात्रा का शव नदी से बाहर निकाल लिया गया है। शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा गया है।

SI News Today

Leave a Reply