Friday, March 29, 2024
featured

कॉक्रोच को ‘रमपान’ करा शेखर कपूर ने कराई थी एक्टिंग, जानिए

SI News Today

यूं तो बॉलीवुड में एक से एक डायरेक्टर हैं। मगर हर कोई अच्छा डायरेक्टर नहीं होता। मने जो नौसिखिए से भी एक्टिंग करा ले। जरूरत पड़े, तो खुद भी स्क्रीन पर हाथ आजमाए। ऐसे ही डायरेक्टर्स में शुमार हैं- शेखर कपूर। ‘मासूम’, ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘बैंडिट क्वीन’ सरीखी फिल्में बनाईं। ‘एलिजाबेथ’ से हॉलीवुड तक अपनी कला की छाप छोड़ी। जब एक बार जरूरत पड़ी, तो कीड़े तक से एक्टिंग करा ली। वह भी रम पिला कर। यकीन नहीं हो रहा न।

मजेदार किस्सा मिस्टर इंडिया फिल्म के शूट का है। सीन में श्री देवी अनिल (अरुण) के यहां रहने आती हैं। तब कॉक्रोच वहां आता है, जिससे वह बेहद डरती हैं। इस सीन को रियलिस्टिक बनाने के लिए शेखर कॉक्रोच के क्लोसअप शॉट्स चाह रहे थे। लेकिन बात नहीं बन पा रही थी। क्रू-टीम बार-बार लाइट-कैमरा सेट करती, लेकिन वह कॉक्रोच वहां से भाग जाता। लिहाजा जिस तरह वह सीन चाह रहे थे, उस तरह शॉट्स नहीं मिल पा रहे थे। काफी इंतजार के बाद शेखर साहब को आइडिया सूझा।

उन्होंने सेट पर ही अपनी पसंदीदा रम मंगाई। यह देख लोगों को लगा कि वह सीन न शूट हो पाने के चलते खुद उसे पिएंगे। मगर उनके दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। रम उन्होंने कॉक्रोच के चारो ओर गिरवाई। कॉक्रोच अब उस रम के दायरे के बाहर नहीं जा पा रहा था। जैसे ही वह बाहर जाने की कोशिश करता, तो रम के संपर्क में आकर वापस अंदर चला जाता। थोड़ी देर बाद वह बीच में आकर बैठा, तो सारे क्लोजअप शॉट्स शूट हुए।

SI News Today

Leave a Reply