प्रद्युम्न हत्या कांड के बाद फिर सामने आई रयान स्कूल की लापरवाही, जाने..


गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में आठ साल के बच्चे की स्कूल बस कंडक्टर द्वारा हत्या के बाद अब नोएडा के रेयान स्कूल में भी बच्चों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का मामला सामने आया है। पूरा देश स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर परेशान है, वहीं फरीदाबाद में रयान इंटरनेशनल स्कूल की और खौफनाक तस्वीर सामने आई है। दरअसल, दो दिन की छुट्टी के बाद सोमवार(11 सितंबर) को खुले फरीदाबाद के रयान इंटरनेशनल स्कूल के जब अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल में छोड़ने के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तो हैरान रह गए।

दरअसल, बच्चों के माता-पिता जब स्कूल परिसर के अंदर गए तो उन्हें एक चतुर्थ श्रेणी (सफाई कर्मचारी) का एक कर्मचारी परिसर नशे की हालत में दिखाई दिया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह कर्मचारी इस कदर नशे की हालत में था कि वह ठीक से जवाब भी नहीं दे पा रहा था। इतना ही नहीं उस कर्मचारी के पास कोई पहचान पत्र भी नहीं था।

नाराज परिजनों ने अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल में हंगामा कर दिया और स्कूल के अंदर ही धरने पर बैठ गये। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने परिजनों की समस्या सुनी तो पता लगा कि स्कूल के कर्मचाारियों की पुलिस वेरीफिकेशन भी नहीं हो रखी है।

परिजनों का कहना है कि अगर गुरूग्राम की तर्ज पर कोई वारदात फरीदाबाद में घटित हो जाती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। अभिभावकों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद उस सफाईकर्मी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस बात की सूचना जैसे ही अन्य अभिभावकों को मिली उन्होंने स्कूल प्रशासन के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया।

Please Write Your Comments Below

Previous त्वचा के लिए बेहद लाभकारी है धनिए का पत्ता, जानिए कैसे..
Next ‘एलियन’ जैसा दिखने की चाहत में 100 बार सर्जरी करा चुका ये इंसान..