Saturday, April 20, 2024
featured

द‍िल दहलाता है, पर ह‍िम्‍मत से भी भर देता है द‍िव्‍यांग मासूम का यह वीड‍ियो, देखिये..

SI News Today

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जो जिंदगी से मायूस लोगों के लिए काफी प्रेरणादायी है। इस वीडियो मे दो बच्चे खेल रहे हैं, वह तो पहले सीढ़ियों के जरिए ऊपर चढ़ते हैं फिर स्लाइडर की मदद से फिसलते हुए नीचे आ जाते हैं। इन बच्चों में एक तो पूरी तरह से फिट और स्वस्थ है लेकिन दूसरे बच्चे के पास ना तो हाथ है और ना ही पैर। इसके बावजूद भी वह सीढ़ियों पर चढ़ता है, और टॉप पर जा पहुंचता है। इस छोटे से बच्चे की हिम्मत और हौसले को देख हर कोई इसकी प्रशंसा कर रहा है। इस बच्चे के वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि अगर इंसान के पास कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो दिव्यांगता भी उसके लिए बाधा नहीं बन पाती।

इस दो मिनट के वीडियो को बनाने वाली कोई और नहीं बल्कि उसकी मां थी। वह खुद चाहती थीं कि उनका बच्चा सीढ़ियों पर चढ़ने की कोशिश करे। सीढ़ियों पर चढ़ने के दौरान उस बच्चे को कई चोटें भी आई लेकिन इन चोटों से उसकी हिम्मत में कोई कमी नहीं आई। वो जितना ऊपर पहुंचता रहा उतना ही खुश होता गया। उसकी मुस्कान देखकर उसकी मां की आंखें भी नम हो गई।

आनंद महिंद्रा ने सोमवार इस विडियो को शेयर करते हुए लिखा कि इस वीडियो को देखकर पहले तो मैं काफी डर गया था, लेकिन बाद मैं मुझे इससे काफी कुछ सीखने को मिला। उन्होंने आगे लिखा कि मेरा मन इस समय गर्व से भर गया है। इस वीडियो को देखने के बाद मुझे लगता है कि मैं कोई भी काम आसानी से कर सकता हूं। आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर 13 हजार लोगों ने रीट्वीट किया जिसमें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। बिग बी ने लिखा – प्रेरणादायी वीडियो।

SI News Today

Leave a Reply