OICL में बम्पर वैकेंसी: 300 पदों पर होनी है भर्ती, करे अप्लाई…


इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी पाने के इच्छुक लोगों के लिए ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (OICL) सुनहरा अवसर लेकर आया है। OICL 300 प्रशासनिक पदों पर भर्ती करने जा रहा है। कंपनी स्केल I के एडमिस्ट्रेटिव ऑफिसर्स की भर्ती करने जा रहे हैं। अगर आप इस नौकरी के इच्छुक हैं तो आवेदन 15 सितंबर, 2017 से पहले कर दीजिए। अब आपको बताते हैं कि इस पद के लिए कौन आवेदन कर सकता है।

प्रशासनिक अफसर (स्केल-I) के 300 पदों पर भर्ती होनी है। सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की सैलरी प्रतिमाह 32795 से 62315 रुपये होगी। अब आपको विस्तार से बताते हैं कि किन पदों के लिए भर्ती होनी है। 300 पदों में से अकाउंट्स के लिए 20 पदों पर, इंजीनियर के 15 पदों,
Actuaries के 2 और सबसे ज्यादा, जनरलिस्ट पद के लिए 223 पदों पर भर्ती होनी है। वहीं लीगल के लिए भी 30 पदों पर भर्ती की जानी है और मेडिकल ऑफिसर के 10 पदों पर भर्ती होनी है।

अब बताते हैं कि कौन आवेदन कर सकता है।
Generalist/Actuaries- इस पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है।

इंजीनियर- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट (ऑटोमोबाईल विषय के साथ) होना अनिवार्य है। SC/ST उम्मीदवारों ने न्यूनतम 55% अंक और अन्य उम्मीदवारों ने न्यूनतम 60% अंक हासिल किए हों।
अकाउंट्स- इस पद के लिए CA (ICAI)/ कोस्ट अकाउंटेंट(ICWA)/ MBA फाईनैंस / B.Com और M.Com उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।
लीगल- आवेदक का Law में ग्रेजुएट होना अनिवार्य

मेडिकल ऑफिसर- M.B.B.S.
बता दें आवेदकों के लिए आयु सीमा भी तय की गई है। जिनकी उम्र सिर्फ 21 से 30 साल के बीच है, सिर्फ वही आवेदन कर सकते हैं। हालांकि SC/ST के लिए 5 साल, OBC के लिए 3 साल और PWD उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी। भर्तियां देशभर में होनी है। सिलेक्शन, लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 15.09.2017 है और ऑनलाईन एग्जाम 22.10.2017 से 18.11.2017 के बीच होंगे। आवेदन करने के लिए SC/ ST / PWD उम्मीदवारों को 50 रुपये और अन्य उम्मीदवारों को 600 रुपये की एप्लीकेशन फीस भरनी होगी। ज्यादा जानकारी आप इस लिंक पर क्लिक करके हासिल कर सकते हैं, वहीं सीधे आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

Please Write Your Comments Below

Previous ‘एलियन’ जैसा दिखने की चाहत में 100 बार सर्जरी करा चुका ये इंसान..
Next यूपी: सुप्रीम कोर्ट के बैन के बावजूद नहीं सुधरे हालात..