आज दिल्ली यूनिवर्सिटी में वोटों की गिनती जारी 1 लाख 30 हजार स्टूडेंट्स ने वोट डाले


दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) वोटों की गिनती जारी है। नतीजों का एलान थोड़ी देर में हो सकता है। बीजेपी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी को लगातार 5वीं जीत का भरोसा है। इससे पहले मंगलवार को 43% वोटिंग हुई। इसमें 50 से ज्यादा कॉलेजों के 1 लाख 30 हजार स्टूडेंट्स ने वोट डाला। इस बार एबीवीपी और एनएसयूआई के 24 कैंडिडेट्स की साख दांव पर है। लेफ्ट सपोर्टर आइसा और एसएफआई को भी जीत की उम्मीद है। वहीं, कॉलेज यूनियन के चुनावों के नतीजे का एलान मंगलवार देर रात ही कर दिया गया। ज्यादातर में एबीवीपी को जीत हासिल हुई। ABVP जश्न की तैयारियों में…

– पिछले चार साल से डूसू इलेक्शन में परचम लहराने वाली एबीवीपी नतीजों से पहले अपनी जीत पक्की मान रही है। इसलिए पहले से जश्न की तैयारियां भी कर ली गई हैं।
– प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए ABVP की ओर से रजत चौधरी, NSUI की ओर से रॉकी तुषीर, आइसा के पॉल चौहा, निर्दलीय राजा चौधरी और अल्का चुनाव मैदान में हैं।
– बता दें कि पिछले साल एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी पोस्ट पर कब्जा किया था। जबकि एनएसयूआई को ज्वाइंट सेक्रेटरी पोस्ट पर जीत मिली थी।

ज्यादातर कॉलेज काउंसिल में ABVP की जीत
– डूसू के अलावा कॉलेज काउंसिल के चुनावों में एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। कॉलेज काउंसिल के नतीजे मंगलवार को ही देर रात घोषित कर दिए गए। कुल 18 में से 10 कालेजों में प्रेसिडेंट पोस्ट पर एबीवीपी का कब्जा रहा। इसके अलावा 8 कॉलेजों में वाइस प्रेसिडेंट, 9 कॉलेजों में सेक्रेटरी, 6 कॉलेजों में असिस्टेंट सेक्रेटरी पोस्ट पर एबीवीपी के कैंडिडेट्स ने बाजी मारी।
– विवेकानंद लेडी कॉलेज की सातों सीटों पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है। एबीवीपी ने इसे राष्ट्र की जीत बताया। वहीं, खालसा कॉलेज में इस बार भी शिरोमणी अकाली दल की स्टूडेंट विंग (सोई) का दबदबा रहा। साेई ने सभी छह सीटों पर जीत हासिल की।

PGDAV में पहली बार स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल
– डीयू के पीजीडीएवी कॉलेज (सांध्य) ने वोट देने वाले कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए स्मार्ट कार्ड जारी किया था। बिना इसके किसी भी स्टूडेंट्स को इंट्री नहीं दी गई। प्रिंसिपल डॉ. रवींद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि ऐसा प्रयोग पहली बार किया गया

Please Write Your Comments Below

Previous रोहिंग्या पर खुफिया विभाग अलर्ट
Next युवक ने 8वीं की छात्रा को जिंदा फूंक दिया