Saturday, April 20, 2024
featuredदुनियादेश

जापानी पीएम शिंजो आबे के स्वागत में तिरंगे से ऊपर लगा दिया बीजेपी का झंडा..

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने गुरुवार (14 सितंबर) को अहमदाबाद में भारत की पहली बुलेट ट्रेन की नींव रखी। मुंबई से अहमदाबाद रूट पर चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन के जरिये यात्री समुद्र के अंदर यात्रा करने का रोमांच अनुभव कर सकेंगे। सरकार ने कहा है कि 15 अगस्त 2022 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा। इससे पहले जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार(13 सितंबर) को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आबे का स्वागत किया।

शिंजो आबे ने बुधवार को अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा की शुरूआत पीएम मोदी के साथ खुली जीप में करीब आठ किलोमीटर लंबे एक भव्य रोड शो के साथ की। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि शिंजो आबे के स्वागत में अहमदाबाद की सड़कों पर देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और जापान के राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) का झंडा लगाया गया है। यह खबर सोशल मीडिया के साथ-साथ गुजरात के स्थानीय मीडिया में भी छाया हुआ है।

यह तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस और सोशल मीडिया यूजर्स बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। यूजर्स इसे तिरंगे का अपमान बता रहे हैं। बीजेपी का झंडा ऊपर और तिरंगा नीचे होने की तस्वीर वायरल होने के बाद गुरुवार रात ट्विटर पर Anti_National_BJP ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैक के जरिए लोगों ने बीजेपी के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के कौशांबी में बीजेपी कार्यालय पर 15 अगस्त को फहराए गए झंडे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें बीजेपी का झंडा ऊपर और तिरंगा नीचे देख यूजर्स ने जमकर पार्टी की खिंचाई की थी।

SI News Today

Leave a Reply