Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: बंद मकानों की दिन में रेकी, रात में वारदात, गिरफ्तार…

SI News Today

लखनऊ: चिनहट कोतवाली की पुलिस ने तीन ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो दिन में चोरी की बाइक से बंद घरों की रेकी करते थे। इसके बाद रात में उन घरों के ताले तोड़कर वारदात कर आराम से निकल जाते थे। उनके कब्जे से चोरी के गहने भी मिले हैं।

सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए चोरों में सीतापुर के नवाब का पुरवा नई बस्ती निवासी मो. शकील उर्फ मच्छर, सीतापुर आजादनगर के असगर व इंदिरानगर के मो. उमर हैं। चोरी के दौरान दुबला- पतला शकील ही घर में घुसता था। दोनों साथी बाहर रेकी करते थे। घटना के बाद शकील सीतापुर स्थित अपने गांव चला जाता था। गांव में वह सबसे कहता था कि लखनऊ में प्राइवेट नौकरी करता है। तीनों चोरों के कब्जे से एक चोरी की अपाचे बाइक (यूपी 32 एएच 4081) एक मंगलसूत्र, एक बाली, दो जोड़ी झुमके, एक अंगूठी, एक जोड़ी पायल और तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ चिनहट में दो व नाका में एक ठगी का मुकदमा पहले से दर्ज हैं। तीनों पहले भी जेल जा चुके हैं। चोरों को पकड़ने में इंस्पेक्टर रवींद्रनाथ राय, दारोगा राजदेव मिश्रा, अशोक कुमार सिंह, संजय कुमार यादव, विजय नारायण तिवारी समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं।

कार के नंबर पर चला रहे थे चोरी की बाइक
इंस्पेक्टर चिनहट रवींद्रनाथ राय के मुताबिक चोरों ने चोरी की बाइक पर कार का नंबर लगा रखा था। फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर की प्लेट लगाकर तीनों चोर इसी बाइक से रेकी करते थे। जांच में रजिस्ट्रेशन मारुति 800 का नंबर फरहानुल इस्लाम के नाम से निकला। मकान को चिह्नित करने के बाद रात में वहां का ताला तोड़कर लाखों का सामान चोरी कर लेते थे।

दो चोर पकड़े गए
विभूतिखंड थाने की पुलिस ने दो लाख 25 हजार कीमत के केबिल के साथ एक चोर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया चोर लखीमपुर निवासी अनिल कुमार है। चिनहट पुलिस ने आनंदलोक कालोनी निवासी अनुराग पांडेय के मकान में चोरी करने घुसे बाराबंकी निवासी चोर संदीप उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया है।

SI News Today

Leave a Reply