Saturday, April 20, 2024
featured

‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ के लिए आमिर ख़ान ने फिर बदला रूप, देखिये फोटो..

SI News Today

मुंबई: आमिर ख़ान की फ़िल्मों का इंतज़ार ना सिर्फ़ दर्शकों बल्कि सिनेमा उद्योग से जुड़े लोगों को भी रहता है। उनकी फ़िल्में ट्रेंडसेटर और रिकॉर्ड ब्रेकर जो होती हैं। इसीलिए ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ भी साल 2018 की बहुप्रीक्षित फ़िल्मों में शामिल हो गयी है। अगर आप भी आमिर की इस फ़िल्म के इंतज़ार में केलेंडर की तरफ़ नज़रें जमाए हुए हैं, तो अब वो डेट आ गयी है, जिसे सर्किल करके आपके इंतज़ार को थोड़ी सी राहत मिलेगी। इसके ख़बर के साथ ही आमिर की फ़िल्म के सेट से एक नयी तस्वीर आयी है, जिसमें उन्हें पहचाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा।

‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ अगले साल 7 नवंबर को रिलीज़ होगी। डेट आपको चौंका सकती है क्योंकि आमिर की फ़िल्में अमूमन दिसंबर के महीने में क्रिसमस के त्योहार के आस-पास रिलीज़ होती हैं। मगर, ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ के लिए आमिर ने दिवाली का फ़ेस्टिव सीज़न चुना है। 2018 में दिवाली 7 नवंबर के आस-पास ही होगी। वैसे इस साल आमिर की होम प्रोडक्शन फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार भी दिवाली पर रिलीज़ हो रही है, जिसमें आमिर ने गेस्ट एपीयरेंस दी है। बहरहाल, ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की रिलीज़ डेट का एलान इसके निर्माता यशराज फ़िल्म्स की तरफ़ से किया गया है। विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फ़िल्म में आमिर पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ पर्दे पर आ रहे हैं। इसलिए भी फ़िल्म दर्शकों की फ़ेवरिट है।

इन दोनों के अलावा कटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ में फ़ीमेल लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म की कहानी अंग्रेजी नॉवल कनफ़ेशन ऑफ़ ठग्स पर आधारित है, जिसे फ़िलिप मीडोज़ टेलर ने 1839 में लिखा था। ये ब्रिटिश काल में हिंदुस्तानी ठगों और उनसे जुड़े दिलचस्प कल्ट के बारे में है। फ़िल्म की शूटिंग माल्टा में भी हुई थी, जहां जहाज़ पर एक्शन सींस फ़िल्माए गये थे।

‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ के अलावा यशराज बैनर ने और भी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट जारी की है। सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़ की फ़िल्म ‘टाइगर ज़िदा है’ इसी साल 22 दिसंबर को आ रही है। रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ 2018 में 23 फरवरी, अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की ‘संदीप और पिंकी फ़रार’ 3 अगस्त, वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की ‘सुई धागा’ 28 सितंबर को रिलीज़ होंगी।

SI News Today

Leave a Reply