Friday, April 19, 2024
featuredदेश

सेना के अधिकारी को थप्‍पड़ मारने वाली महिला गिरफ्तार, जानिए मामला…

SI News Today

एक सैन्य अधिकारी को थप्पड़ मारने को लेकर एक 44 वर्षीय महिला को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने दक्षिण दिल्ली में सेना के एक ट्रक और अपनी कार के बीच हुई मामूली टक्कर के बाद अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया था। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिसवाल ने बताया कि गुरग्राम फेज-5 की स्मृति कालरा को एक जन सेवक पर हमला करने और उसे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। नौ सितंबर को वसंत कुंज के पास घटी इस घटना के कुछ दिनों बाद जूनियर कमीशन अधिकारी ने बुधवार को शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के अनुसार, दोनों वाहनों के बीच हुई मामूली सी टक्कर के बाद, महिला अपनी कार से बाहर निकली और जेसीओ को थप्पड़ जड़ दिया। जेसीओ उस समय अपनी वर्दी में था और एक आधिकारिक वाहन चला रहा था। पास से गुजर रहे एक अन्य वाहन चालक द्वारा बनाई गई इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पुलिस ने कालरा की इंडिका कार की पंजीकरण संख्या का पता लगाया। महिला का विवाह एक सैन्य अधिकारी के बेटे से हुआ था, लेकिन तलाक के बाद से वह अपने माता-पिता के साथ गुरूग्राम में रह रही है।

सेना ने उस वीडियो पर संज्ञान लिया है जिसमें जवान मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के शवों का अपमान करते दिखाई दे रहे हैं। श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम के अरीबाग क्षेत्र में यहां बृहस्पतिवार को मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अबू इस्माइल और उसका साथी अबू कासिम मारा गया था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें जवान आतंकवादियों के शवों का अपमान करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में शवों को मुठभेड़ स्थल से घसीटते हुए दिखाया जा रहा है।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘सेना ने वीडिया पर संज्ञान लिया है और इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।’’ इस्माइल 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को लेकर आ रही बस पर हमले का मास्टरमाइंड था। वह और कासिम बृहस्पतिवार को सेना के साथ संक्षित मुठभेड़ में मारे गए। अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में आठ लोग मारे गए थे।

SI News Today

Leave a Reply