Friday, March 29, 2024
featuredदेश

मोदी जी के जन्मदिन पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में महिला क्रिकेटर से बदसलूकी…

SI News Today

देहरादून में एक महिला क्रिकेटर को बीजेपी कार्यकर्ताओं की वजह से स्टेज पर जगह ही नहीं मिली, जबकि वह इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि थीं। दरअसल देहरादून के रेसकोर्स मैदान में कल यानि 17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के लिए बनाई गई स्टेज पर बीजेपी के नेता और मंत्री आ गए इसकी वजह से वहां जगह ही नहीं बची। जब कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट स्टेज पर पहुंचीं तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें धक्का देकर मंच से नीचे उतार दिया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, रेखा आर्य और मंत्री धनसिंह रावत समेत कई नेता और बीजेपी कार्यकर्ता मंच पर आ गए थे। प्रोग्राम सुबह 9 बजे शुरू हुआ था।

एकता को जब सुरक्षाकर्मियों ने मंच से धक्का देकर नीचे उतार दिया तो वह मंच के सामने जनता के लिए लगाई गई कुर्सियों में से एक पर जाकर बैठ गईं। प्रोग्राम शुरू हो गया। इसी बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम लिया। एकता का नाम लेते ही आयोजकों की हालत खराब हो गई। मुख्यमंत्री द्वारा एकता का नाम लिए जाने के बाद एकता को जनता के बीच से मंच पर लेकर आया गया। महिला क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ एकता बिष्ट ने पांच विकेट लिए थे। एकता ने 46 वनडे इंटरनेशनल मैचों में कुल 71 विकेट लिए हैं।

भारतीय सेना में हवलदार के पद से रिटायर होने के बाद उनके पिता कुंदल लाल बिष्ट ने घर का खर्च चलाने के लिए करीब एक दशक तक चाय की दुकान चलाई। 2006 में एकता उत्तराखंड क्रिकेट टीम की कप्तान थीं। 2007 से 2010 तक वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलीं। महिला वर्ल्ड कप सीरिज के दौरान उनके कोच ने कहा था कि उनके कैरियर में एक वक्त ऐसा भी आया था जब वह नेशनल टीम में जगह नहीं बना पाने के कारण काफी निराश हो गईं थीं। ऐसे वक्त में मैं उनका हौसला बढ़ाता रहा था।

SI News Today

Leave a Reply