Friday, March 29, 2024
featured

अब इस क्रिकेटर पर बनने जा रही है फिल्म, जानिए..

SI News Today

वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन पर बायोपिक बनाई जाएगी। झूलन ने कहा कि इसका नाम ‘चकदहा एक्सप्रेस’ होगा और हिंदी भाषा में बनने वाली इस बायोपिक का निर्देशन सुशांत दास करेंगे। झूलन नादिया जिले के इसी इलाके से सम्बंघ रखती हैं। झूलन पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके जीवन पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जाएगा। एक समारोह में शामिल हुईं झूलन ने संवाददाताओं को दिए बयान में कहा, “मुझे पहले भी बायोपिक बनाने के प्रस्ताव मिले थे। मुझे लगता है कि बायोपिक के लिए अब सही समय है।”

गोस्वामी के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, उसे इंग्लैंड से केवल नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत ने लिए झूलन ने तीन विकेट लिए थे। इस बायोपिक के बारे में निर्देशक दास ने कहा, “हमने सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक देखी है, लेकिन यह किसी महिला क्रिकेट खिलाड़ी पर बनी पहली बायोपिक होगी।”

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के एक कस्बे चकदहा की रहने वाली वनडे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में 195 विकेट लिए हैं। निर्देशक ने कहा कि अपने करियर के दौरान अब तक जहां-जहां झूलन ने क्रिकेट खेला है, वह अपनी टीम को उन स्थानों पर भेजेंगे। इस बायोपिक का मुख्य काम उनके जीवन के सफर पर केंद्रित होगा। पिछले 10 साल में वह किन उतार-चढ़ावों से गुजरी हैं, उन अनुभवों को इस बायोपिक में दिखाया जाएगा।

निर्देशक ने आशा जताई है कि झूलन की इस बायोपिक से कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी। यह फिल्म अपने सपनों को पाने के जज्बे को दर्शाने वाली है। उल्लेखनीय है कि अगले साल नवम्बर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी और इससे पहले झूलन की बायोपिक के निर्माण का काम पूरा हो जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply