Friday, March 29, 2024
featured

जब विराट कोहली ने खाया था प्यार में धोखा, जानिए..

SI News Today

प्यार में कई बार नाकामी हाथ लगती है। ऐसे में हताश होने से ज्यादा बेहतर है कि आप उबरें। क्या आप जानते हैं कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी प्यार में धोखा खा चुके हैं। मगर वो इससे टूटे नहीं और आज दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के बारे में कहा जाता है कि वो पूर्व मिस इंडिया सारा जेन डायस को डेट कर रहे थे।

सारा और विराट एक पार्टी में मिले थे और कई दिनों तक साथ रहे और उन्होंने सार्वजनिक तौर पर यह कबूला नहीं। करीबी सूत्रों का कहना है कि इसके बाद दोनों के बीच रिलेशन गड़बड़ाने लगा और आखिरकार सारा जेन ने उन्हें छोड़ दिया। मगर अपने खेल को लेकर हमेशा फोकस रहने वाले कोहली के प्रदर्शन पर इसका कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा फिलहाल कोहली बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ रिलेशनशिप में है।

कोहली के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 194 वनडे मैचों में 32 बार नाबाद रहते हुए 91.72 की स्ट्राइक के साथ 8587 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 44 अर्धशतक समेत 30 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 60 मैचों की 101 पारियों में कोहली 54.68 की स्ट्राइक के साथ 4658 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 17 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 49 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1749 रन बनाए हैं।

2008 में डेब्यू करने वाले विराट ने सभी फॉर्मेट में खुद को साबित किया है। विराट ने यह भी कहा कि वह अभी 8-10 साल क्रिकेट खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने खेल के स्तर को वह हमेशा ऊंचाई पर रखना चाहते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, आपको तब तक मेहनत करनी चाहिए जब तक आप अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते। काफी लोग 70 फीसदी पर ही रुक जाते हैं। हम शुरुआत करने से पहले ही अपनी सीमाएं तय कर लेते हैं, हमें सीमाएं नहीं तय करनी चाहिए। मैं अपनी पूरी जिंदगी में लगातार क्रिकेट नहीं खेलूंगा।

SI News Today

Leave a Reply