Thursday, March 28, 2024
featured

स्‍लेजिंग कर रहे मैथ्‍यू वेड को विराट कोहली ने इस तरह दिया जवाब….

SI News Today

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर श्रृंखला का दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अच्‍छी शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा के सस्‍ते में आउट होने के बाद अंजिक्‍य रहाणे और कप्‍तान विराट कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने अपने-अपने अर्द्धशतक कुछ गेंदों के अंतर में पूरे किए। विराट कोहली ने धीमी शुरुआत की मगर एक बार क्रीज पर सेट होने के बाद वह खुलकर खेलने लगे।

जब ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज विकेट्स को तरसने लगे तो कंगारुओं ने स्‍लेजिंग का सहारा लिया। उनकी तरफ से मैथ्‍यू वेड ने कोहली की एकाग्रता भंग करने का प्रयास किया। वीडियो में वेड, कोहली को कुछ कहते दिख रहे हैं। कोहली ग्‍लव्‍स पहनते हुए वेड से बात करते रहते हैं, उसके बाद कोहली सीमा रेखा की तरफ इशारा करते हैं। एक और वीडियो में दिख रहा है कि कोहली के पास से गुजरते हुए वेड उनसे कुछ कहते हैं, जिसके बाद कोहली के चेहरे पर गुस्‍से के भाव उभरते हैं और वह वेड को जवाब देते हैं।

विराट कोहली कोलकाता में शतक लगाने से चूक गए। वह 92 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि बतौर कप्‍तान उन्‍होंने दिग्‍गज कप्‍तानों को पीछे छोड़ दिया है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात देने के बाद बतौर कप्तान कोहली के रिकॉर्ड में बड़ा सुधार हुआ है।

35 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तानों जैसे वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड और ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का जीत प्रतिशत देखें तो कोहली इन दोनों से कहीं आगे निकल चुके हैं। चेन्नई वनडे में मिली जीत के साथ कोहली की कप्तान में भारत 36 में से 28 मैच जीत चुका है। 7 में उसे हार मिली है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इसका मतलब अब कोहली की जीत का प्रतिशत 77.77 है। इसमें वह मैच शामिल नहीं है, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला।

SI News Today

Leave a Reply