Friday, March 29, 2024
featured

जब मां का अंतिम संस्कार कर शूटिंग पर पहुंच गए राजकुमार, जानिए…

SI News Today

अपने काम और किरदारों के प्रति राजकुमार राव के डेडिकेशन के बारे में पूरी इंडस्ट्री जानती है। यही वजह है कि आज अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, बॉलिवुड के तमाम नामी कलाकार भी उनके काम की तारीफ करते नहीं थकते।

अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘न्यूटन’ के लिए भी राजकुमार राव को खूब तारीफें मिल रहीं हैं, मगर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान काम के प्रति उनके डेडिकेशन का एक और नया किस्सा अब सामने आया है। असल में पिछले साल जब राजकुमार छत्तीसगढ़ के घने जंगलों में ‘न्यूटन’ की शूटिंग कर रहे थे, उसी दौरान उनकी मां का निधन हो गया। चूंकि जंगलों में मोबाइल नेटवर्क काफी खराब रहता है, इसलिए राजकुमार के पास मां के निधन की खबर काफी देर से पहुंची।

सूचना मिलते ही राजकुमार रायपुर के लिए रवाना हो गए, ताकि वहां से तुरंत फ्लाइट पकड़ कर अपने घर जा सकें। चूंकि राजकुमार का अपनी मां से काफी गहरा लगाव था, इसलिए सेट पर हर कोई यह मानकर चल रहा था कि अब राजकुमार कुछ दिन बाद ही शूटिंग के लिए लौटेंगे, मगर राजकुमार को पता था कि फिल्म का पूरा क्रू जंगलों में फंसा हुआ है और उन्होंने देर लगाई, तो सबको परेशानी झेलनी पड़ी।

इसी को देखते हुए राजकुमार अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के बाद अगले ही दिन फिर से शूटिंग के लिए सेट पर पहुंच गए। यह देखकर सब लोग हैरान रह गए। हाल ही में राजकुमार ने इस बारे में बात करते हुए कहा, मैं मां का अंतिम संस्कार करने के बाद अगले ही सेट पर पहुंच गया था, क्योंकि मुझे पता था कि मेरी मां यह देखकर खुश होगी कि मैं अपना काम जारी रखूं और अपने कमिटमेंट को पूरी तरह निभाऊं।

उन्हें सबसे ज्यादा खुशी मुझे स्क्रीन पर देखकर ही मिलती थी। हालांकि मेरे लिए उस वक्त परफॉर्म करना थोड़ा मुश्किल जरूर था, मगर मेरे साथ उनकी मौजूदगी के अहसास ने मुझे काफी सहारा दिया और उसी के बल पर मैं आगे की शूटिंग कर पाया। राजकुमार के इस डेडिकेशन को देखते हुए फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म की शुरुआत में राजकुमार की मां के फोटो के साथ उन्हें स्पेशल क्रेडिट देते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है।

SI News Today

Leave a Reply