Wednesday, April 17, 2024
featured

मां के निधन के अगले ही दिन ‘न्यूटन’ की शूटिंग पहुंचे थे राजकुमार राव…

SI News Today

राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ की इन दिनों जमकर तारीफ हो रही है। राजकुमार राव दिन-प्रतिदिन एक्टिंग के क्षेत्र में अपना कद ऊंचा ही करते जा रहे हैं। इस साल इससे पहले आई उनकी दो फिल्में ‘बहन होगी तेरी’ और ‘बरेली की बर्फी’ में भी उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। लेकिन राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ उन फिल्मों से काफी अलग है। यही वजह है कि हर कोई इस फिल्म की सरहाना कर रहा है। हमारे देश में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां लोग चुनाव का असली मतलब नहीं समझते। ये पूरी फिल्म चुनाव प्रक्रिया पर आधारित है। जिससे राजकुमार छत्तीसगढ़ के एक जंगल दण्डकारण्य के लोगों को समझाने का काम करते हैं।

जब राजकुमार राव इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो उन्हें उनकी मां के देहांत की खबर मिली। छत्तीसगढ़ के घनें जंगलों में शूंटिग के दौरान मोबाइल का नेटवर्क नहीं मिलने की वजह से राजकुमार को यह खबर काफी देर से मिली। जिसके बाद राजकुमार बिना देर किए ही घर की ओर चल पड़े। राजुकमार राव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अपनी मां के काफी क्लोज हैं और उनसे हर बात शेयर करते हैं।

ऐसे में शूटिंग टीम को लगा कि राजकुमार को कुछ समय लग सकता है। हो सकता है कि वह कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाहते हों। लेकिन राजकुमार राव ने मां की चिता को अग्नि देकर वापस अपने शूटिंग पर लौट आए थे। उन्हें अगले ही दिन फिल्म सेट पर देखकर वहां मौजूद हर शख्स हैरान रह गया।

जब राजकुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मां के निधन के बाद मेरे लिए शूटिंग करना काफी मुश्किल भरा रहा लेकिन मुझे काम करता देखा मेरी मां की आत्मा को खुशी ही होगी। इसके अलावा मैं नहीं चाहता था कि मेरी वजह से फिल्म में कोई बाधा आए और कोई नुकसान हो।

SI News Today

Leave a Reply