Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

रामदेव की कंपनी पतंजलि बेच रही है चिकन मसाला, देखिए….

SI News Today

पतंजलि के प्रॉडक्ट्स की इन दिनों खूब डिमांड है। योग गुरु बाबा रामदेव की इस कंपनी ने लंबे समय से बाजार पर छाईं मल्टीनेशनल कंपनियों की कमर तोड़कर रख दी है। पतंजलि के पास हर श्रेणी के प्रॉडक्ट ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। नूडल, साबुन, दालें, मसाला, आटा, चावल, फेसवॉश, डिटजेंट से लेकर रोजमर्रा की हर चीज कंपनी बेच रही है। लोगों को लगने लगा है कि कंपनी उन श्रेणियों के प्रॉडक्ट्स भी जल्द लेकर आएगी, जिन पर अभी अन्य कंपनियों का राज है। एेसे में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि चिकन मसाला बेच रही है।

तस्वीर के सामने आते ही लोगों ने बाबा रामदेव को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि यूं तो बाबा रामदेव शाकाहारी बनने पर जोर देते हैं, लेकिन उनकी खुद की कंपनी चिकन मसाला बेच रही है। लेकिन इन सबके बीच यह जानना जरूरी है कि क्या वाकई यह वायरल हुई पोस्ट सच है? क्या बाबा रामदेव की कंपनी सच में चिकन मसाला बेच रही है? आइए आपको बताते हैं कि इन खबरों में कितनी सच्चाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्रॉडक्ट बाबा रामदेव की कंपनी का नहीं है। यह चिकन मसाला पतंजलि फूड्स नाम की एक कंपनी की वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। बूमलाइव के मुताबिक patanjalifoods.com नाम की यह साइट कनाडा की है और चिकन मसाला यहां 1.99 डॉलर यानी 129 रुपये में बिक रहा है। इस पर हरे डॉट वाला वेजिटेरियन साइन भी है। इस कंपनी का लोगो भी पतंजलि से काफी मिलता-जुलता है। इस कंपनी का सामान अमेरिका और कनाडा में सप्लाई होता है। इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन 18 जुलाई 2015 को हुआ था और इसके मालिक जगजीत धमी हैं, जो कोलंबिया के निवासी हैं।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव की पतंजलि की ब्रांच कनाडा में भी है। ओंटेरियो के ब्रांपटन स्थित इस ब्रांच में पतंजलि के सभी प्रॉडक्ट्स मिलते हैं। बाबा रामदेव की कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि पतंजलि चिकन मसाला जैसा कोई प्रॉडक्ट नहीं बेचती है। उन्होंने दूसरी वेबसाइट पर कानूनी कार्रवाई करने की भी मांग की है, जिस पर चिकन मसाला बेचा जा रहा है।

SI News Today

Leave a Reply