Friday, March 29, 2024
featuredझारखंड

पुलिस के साथ में हुवे मुठभेड़ में तीन उग्रवादी ढेर पीएलएफआई के

SI News Today

झारखंड के सिमडेगा जिले के कुलातुत्तु जंगल में रविवार को पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के तीन उग्रवादी मारे गए. मुठभेड़ में इस गुट का मुखिया दिनेश गोप घायल होने के बाद भी फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि अपराध की मंशा से गोप के अपने साथियों के साथ तोनिया कुलातुत्तु जंगल में एकत्रित होने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस का एक दल मौके पर पहुंचा.

पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उग्रवादियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसके जवाब में पुलिस को भी गोलीबारी करनी पड़ी. मुठभेड़ में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी मारे जबकि गोप वहां से भाग निकला. उन्होंने बताया कि तीनों उग्रवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

सिंह ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों ने मौके से एक एके47, लाइट मशीन गन (एलएमजी), कार्बाइन और दैनिक जरूरतों का कुछ सामान बरामद किया है. एसपी ने बताया कि पुलिस ने उग्रवादियों की गोलीबारी के जवाब में करीब 300 गोलियां चलाई और मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली.

सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने इलाके में गहन तलाशी अभियान शुरू किया है. मुठभेड़ के बाद सिंह ने इलाके का निरीक्षण किया और कहा कि वहां और उग्रवादी छिपे हो सकते हैं. उन्होंने उनके जल्द पकड़ने जाने का विश्वास व्यक्त किया.

SI News Today

Leave a Reply