Friday, April 26, 2024
featuredदेशरोजगार

रेलवे वैकेंसी: 20 हजार तक होगी सैलरी, जानिए डीटेल्स…

SI News Today

रेवले में नौकरी करने के इच्छुकों के लिए एक सुनहरा मौका है। पूर्वी रेवले नई भर्तियां करने जा रहा है। 21 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर, 2017 है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। 21 पदों पर भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के अंतरगत होनी है। भर्तियां विभिन्न पदों के लिए की जानी हैं। चयनित अभ्यर्थियों को 5200 से 20200 रुपये का पे स्केल और 1900 से 2800 रुपये तक का ग्रेड पे (पद के लेवल के अनुसार) मिलेगा। तो चलिए अब जानते हैं कौन इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकता है। बात करें शैक्षणिक योग्यता की तो उम्मीदवार का ग्रेजुएट या न्यूनतम 12वीं पास होना अनिवार्य है। आयु सीमा 18 से 25 साल के बीच तय की गई है। जॉब लोकेशन कोलकाता होगी।

अब आपको बताते हैं चयन प्रक्रिया के बारे में। भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत होनी है इसलिए सिलेक्शन खेल के क्षेत्र में अभ्यर्थियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखकर होगा। भर्ती के लिए खेल प्रदर्शन से जुड़ी अनिवार्य योग्यताओं को लेकर भी पर्वी रेलवे ने अपने नोटिफिकेशन में जानकारी दी है। चलिए अब जानते हैं आवेदन प्रक्रिया के बारे में। जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये की एप्लीकेशन फीस भरनी होगी। वहीं एससी/एसटी, एक्स-सर्विसमैन, PWD, महिला, अल्पसंख्यक और इकनॉमिकली बैकवर्ड क्लासिस (EBC) के लिए एप्लीकेशन फीस 250 रुपये है। फीस इंडियन पोस्टल रेलवे ऑर्डर ड्रॉ के जरिए चुकानी होगी। ऑर्डर ड्रॉ इस प्रकार होना चाहिए- FA और CAO,पूर्वी रेलवे, कोलकाता।

नौकरी के इच्छुक लोगों को आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ महत्वूर्ण सेल्फ अटेस्डिट दस्तावेज की फोटोफॉपी, 2 सेल्फ अटेस्डिट लिफाफे और 2 पासपोर्ट साईज फोटो इस फॉर्मैट और पते पर भेजना होगा- पूर्वी रेलवे मुख्यालय, पूर्वी रेलवे के खेल मुख्यालय, ईस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (ERSA) कार्यालय, 17, नेताजी सुभाष रोड, फेयरली प्लेस, कोलकाता -7001001. ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 23.10.2017 है।

SI News Today

Leave a Reply