Thursday, March 28, 2024
featuredबिहार

अशोक चौधरी का छलका दर्द,बोले जिस प्रकार से यह फैसला लिया गया वह गलत है,और न ही मुझे हटाए जाने की जानकारी दी|यह सम्मानजनक तरीका नहीं….

SI News Today

अशोक चौधरी का छलका दर्द,बोले लेकिन जिस प्रकार से यह फैसला लिया गया वह गलत है,और न ही मुझे हटाए जाने की जानकारी दी|यह सम्मानजनक तरीका नहीं….?

साढ़े चार साल तक कांग्रेस में अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक चौधरी को पार्टी तोडऩे के आरोप में पद से हटा दिया गया। डॉ. चौधरी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कांग्रेस आलाकमान के फैसले का स्वागत तो किया साथ ही कहा कि उनकी सम्मानजनक विदाई भी हो सकती थी।

पद से हटाए जाने के बाद जागरण से बात करते डॉ. चौधरी ने कहा कि पार्टी के फैसले का वे स्वागत करते हैं, लेकिन जिस प्रकार से यह फैसला लिया गया, वह गलत है। किसी पार्टी पदाधिकारी ने फोन करके न मेरा तो इस्तीफा मांगा और न ही मुझे हटाए जाने की जानकारी दी। यह सम्मानजनक तरीका नहीं।

चौधरी ने कहा कि मैं सत्रह साल से पार्टी की सेवा कर रहा हूं। साढ़े चार साल से मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं। मैंने पार्टी को बिहार में खड़ा करने के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन, इनाम के रूप में मुझे बदनामी और मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला। झूठे आरोप लगाए गए कि मैं पार्टी तोडऩे की साजिश कर रहा हूं। जबकि इसका कोई प्रमाण नहीं। भविष्य की तैयारियों से जुड़े सवाल को चौधरी टाल गए।

बता दें कि मंगलवार की देर शाम बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अशोक चौधरी को हटा दिया गया है। पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में पार्टी की सभी कमेटियों को भी भंग कर दिया है। फिलहाल कौकब कादरी को बिहार प्रदेश का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया है। बिहार कांग्रेस प्रभारी डॉ. सीपी जोशी ने इसकी पुष्टि की है।

SI News Today

Leave a Reply