Thursday, April 25, 2024
featured

Bigg Boss: सलमान खान से पहले जानिए किन-किन एक्टरो ने होस्ट किया शो…

SI News Today

छोटे पर्दे का सबसे विवादित रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन-11 अगले महीने की एक तारीख से शुरू होने जा रहा है। इस बार पिछले 5 सीजन्स की ही तरह इस बार भी दबंग खान इस शो को होस्ट करेंगे। सलमान इस शो को इतनी बार होस्ट कर चुके हैं कि दर्शकों के जेहन में वह पूरी तरह बस से गए हैं। कई लोग सोचते हैं कि बिग बॉस को सलमान ही शुरू से होस्ट करते आ रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बॉस का पहला सीजन सलमान खान ने नहीं बल्कि अरशद वारसी ने होस्ट किया था। इतना ही नहीं इस शो को और भी कई अलग-अलग सितारे अब तक होस्ट कर चुके हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने इस मशहूर शो को अब तक होस्ट किया है।

इंटरनेशनल फॉर्मेट पर बने इस शो का पहला एपिसोड सन 2006 में 3 जनवरी को प्रसारित किया गया था। पहले सीजन को मुन्ना भाई सीरीज की फिल्मों में सर्किट का रोल प्ले करने वाले एक्टर अरशद वारसी ने होस्ट किया था जो कि अच्छा खासा कामयाब रहा। यह सीजन कुल 86 दिन तक पर्दे पर प्रसारित किया गया। इसके बाद दूसरे सीजन में मेकर्स ने होस्ट को बदलने का फैसला किया और बिग बॉस सीजन 2 में शिल्पा शेट्टी इस रिएलिटी शो को होस्ट करती नजर आईं। यह सीजन 98 दिन तक चला और आशुतोष कौशिक इस सीजन के विनर बने। तीसरे सीजन में बिग बॉस को होस्ट किया बॉलीवुड के बिग बी यानि अमिताभ बच्चन ने। बाकी सीजन्स की तुलना में इस सीजन की टीआरपी अच्छी रही और विंदु दारा सिंह इसके विनर बने।

चौथे सीजन में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने इस शो को होस्ट करने की जिम्मेदारी संभाली और यही सीजन था जिसमें पहली बार मेकर्स ने कंटेस्टेंट्स की संख्या 15 से बढ़ा कर 16 कर दी। 8 जनवरी 2011 को शुरू हुए इस शो से श्वेता तिवारी विनर बन के निकली थीं। इसके बाद पांचवे सीजन में संजय दत्त ने सलमान खान के साथ मिलकर इस शो को होस्ट किया और इसके बाद से लगातार सलमान खान ही इस शो को होस्ट करते चले आ रहे हैं। इस बार सल्लू शो का 11वां सीजन होस्ट करेंगे जिसमें काफी कुछ नया है। शो में पहली बार अनसेंसर्ड फुटेज को दिखाने के लिए पिंकी पड़ौसन का रोल भी तय किया गया है।

SI News Today

Leave a Reply