Friday, March 29, 2024
featuredदेश

कांग्रेस के इस चुनावी स्‍लोगन से अमित शाह की परेशानी बढ़ी…

SI News Today

इस साल के आखिर में गुजरात विधान सभा चुनाव होने हैं। लेकिन चुनाव से कुछ महीनों पहले सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आलोचनाओं की बाढ़ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चिंतित हैं। रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह को कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए, “विकास गांदो थायो छे” (विकास पगला गया है) की चिंता सता रही है। कांग्रेसी नेता सोशल मीडिया पर इस संदेश को प्रचारित-प्रसारित रहे हैं। हाल ही में अमित शाह ने गुजरात के नौजवानों को सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे “बीजेपी विरोधी दुष्प्रचार” के प्रति आगाह किया था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमित शाह ने वो बयान कांग्रेस के प्रचार से आशंकित हो कर दिया था।

गुजरात के कांग्रेसी नेता टूटी हुई सड़कें, पुलों और अधूरे निर्माण कार्यों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रमुउख दिव्य स्पंदन ने इंडिया टुडे से कहा, “हमारे पास बीजेपी जितनी ताकत और पैसा नहीं है और हमने देर से शुरुआत भी की लेकिन अब हमारे पास एक सोशल मीडिया टीम है जिसमें 85 प्रतिशत महिलाएं हैं जो चौबीसों घंटे पार्ट के लिए डिजिटल संसार में काम करती हैं।” रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के सोशल मीडिया कैंपेन का असर पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता पर भी पड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार जुलाई से सितंबर के बीच राहुल गांधी को करीब 10 लाख नए लोगों ने ट्विटर पर उन्हें लाइक किया है। खबर के अनुसार जुलाई 2015 के बाद राहुल को मिले सबसे तेज रफ्तार लाइक हैं। राहुल साल 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हैं। राहुल के ट्विटर पर 35 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

राहुल गांधी ट्विटर पर बीजेपी, पीएम नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट के नेताओं पर तंज कसने से नहीं चूकते। हाल ही में जब वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने देश की हालिया अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री अरुण जेटली की आलोचना करते हुए इंडियन एक्सप्रेस में लेख लिखा तो राहुल गांधी ने उस शेयर करते हुए तंज किया कि देवियों-सज्जनों इस विमान के डैने गायब हैं। राहुल का तंज सोशल मीडिया पर काफी प्रचारित हुआ।

SI News Today

Leave a Reply