Friday, March 29, 2024
featured

‘बाहुबली’ से पहले शाहरुख खान संग काम कर चुके हैं ‘कटप्पा’, जानिए…

SI News Today

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म बाहुबली – द बिगनिंग से देश-दुनिया में फेमस हो गए अभिनेता सत्यराज को उनके नाम से ज्यादा लोग फिल्म में उनके किरदार से पहचानने लगे। फिल्म में कटप्पा नाम का उनका किरदार कहानी को एक ऐसे मोड़ पर लाकर छोड़ देता है जो दर्शकों का फिल्म में एक्साइटमेंट 100 गुना बढ़ा देती है। कटप्पा के नाम पर तमाम चुटकुले बने और लोगों को जैसे कटप्पा का नाम जुबान पर रट गया। फिल्म देखने वालों में कई तो कटप्पा किरदार के ही फैन हो गए और बेसब्री से फिल्म के दूसरे पार्ट के रिलीज होने का इंतजार करने लगे। दूसरे पार्ट में भी कटप्पा ने खुद को बखूबी साबित किया और लोगों की वाहवाही लूटी।

तो दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले कटप्पा का आज जन्मदिन है। सत्यराज दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक जाना पहचाना नाम हैं, हालांकि फिल्म बाहुबली रिलीज होने से पहले उत्तर भारतीय सिनेमा देखने वाले लोग उन्हें कम ही जानते थे। क्या आप जानते हैं कि बाहुबली और बाहुबली-2 करने से पहले भी सत्यराज एक हिंदी फिल्म में अहम किरदार कर चुके हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस की। सही माइनों में सत्यराज ने इसी फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में उनके किरदार को बहुत सराहा गया और लोगों ने इसे काफी पसंद किया। फिल्म के इस जबरदस्त विलेन को लोग हालांकि कुछ ही वक्त बाद भूल गए।

सत्यराज के बारे में मशहूर है कि वह अपने स्टाफ की बहुत रिस्पैक्ट करते हैं। कहा यह भी जाता है कि फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद वह अपने टैक्नीशियर को कुछ ना कुछ तोहफे में देते हैं। फिल्मी दुनिया के कटप्पा वक्त के काफी पाबंद हैं और सुबह 6 बजे का वक्त दिए जाने पर शूटिंग सेट पर 5 बजे ही पहुंच जाते हैं। जनसत्ता की पूरी टीम की तरफ से सत्यराज को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं।

SI News Today

Leave a Reply