Thursday, April 25, 2024
featuredबिहार

पटना में २ अक्टूबर,के दिन हुई इस शादी की खूब हो रही चर्चा..

SI News Today

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दहेजबंदी अभियान से प्रेरणा लेकर मोकामा के एक युवक ने बिना दहेज़ के शादी की है। मोकामा में एक युवक और युवती की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। गांधी जयंती के मौके पर हुई इस शादी की सभी सराहना कर रहे हैं।

शादी डॉट कॉम पर हुई जान पहचान के बाद दोनों परिवारों ने दहेज मुक्त शादी का फैसला किया और चट मंगनी पट ब्याह कर लिया। पटना जिला के मोकामा थाना क्षेत्र के चिंतामणिचक निवासी अवनीश प्रसाद सिंह के बेटे अभिनव कुमार ने पटना निवासी मेघा कुमारी से बगैर एक रुपया भी दहेज लिए शादी की।

अभिनव कुमार फिलहाल एक बड़ी टेक्सटाइल कंपनी मे फैशन डिजाइनर के पद पर कार्यरत है। अभिनव की हमसफर बनी मेघा बैंक ऑफ बड़ौदा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत है। अभिनव कुमार और मेघा कुमारी ने गांधी जयंती के अवसर पर बगैर दहेज के विवाह कर न सिर्फ एक बड़ा संदेश दिया बल्कि नौजवानों के लिए एक मिसाल भी पेश की है।

अभिनव से शादी करने वाली मेघा के पिता नंदकिशोर ठाकुर इस शादी पर फूले नहीं समा रहे हैं। मेघा के पिता कहते हैं कि आज के दौर में ऐसा दामाद और ऐसा परिवार पाकर वे खुद को धन्य महसूस कर रहे हैं। मेघा के पिता बताते हैं कि लड़के वालों ने एक पैसे की भी मांग नहीं की और यदि बेटी को कुछ देना भी चाहा तो लड़के वालों ने लेने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।

अभिनव की हमसफर बनी मेघा ने कहा कि अभिनव और उसके परिवार ने दहेज और कीमती सामानों को कोई तवज्जो न देकर एक लड़की को महत्व दिया है। बक़ौल मेघा वह चाहेगी कि हर लड़की को ऐसा ही पति मिले जो सिर्फ और सिर्फ लड़की को महत्व दे।

अभिनव ने बताया कि दहेज में उसका और उसके परिवार का विश्वास कभी नहीं था और राज्य एक मुख्यमंत्री ही जब दहेज विरोधी अभियान चला रहे हों तो उनका भी दायित्व बनता है कि नीतीश जी के अभियान को आगे बढ़ाया जाए।

अभिनव ने अपने मम्मी पापा और परिवार के अन्य सदस्यों को दहेज मुक्त शादी के बारे में पहले ही बता दिया था और सबों ने शादी की रजामंदी दे दी थी।

SI News Today

Leave a Reply