Friday, March 29, 2024
featured

जब अनिल कपूर 10वीं मंजिल की टंकी पर चढ़ डायलॉग याद करने को थे मजबूर, जानिए …

SI News Today

झक्कास एक्टर अनिल कपूर बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जिनकी बढ़ती उम्र का कोई असर नहीं दिखता। 60 साल की उम्र में भी उनमें यंगस्टर्स जैसी एनर्जी है। अनिल कपूर का फिल्‍मी करियर फिल्‍म ‘हमारे तुम्‍हारे’ से एक छोटे के किरदार से हुई थी। उनके हार्डवर्क और बेहतरीन एक्टिंग की वजह से उनका नाम बी-टाउन में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। अनिल कपूर यंगस्टर्स को आज भी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ स्टाइल से भी चुनौती देते हैं।

यहां तक कि उन्होंने अपनी एक पुरानी फोटो (जिसमें अनिल कपूर ने रेड स्लिव लैस ड्रेस पहनी हुई थी) को पोस्ट कर वरुण धवन, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर को चैलेंज देते हुए लिखा था कि मैं आप लोगों से बहुत पहले से फैशन बाउंड्रीज को तोड़ रहा हूं। मैं इस फैशन सेंस को हराने का चैलेंज आप लोगों को देता हूं। आइए बताते हैं अनिल कपूर की लाइफ से जुड़ा एक और रोचक किस्सा जब वो कई बार 10वीं मंजिल पर चढ़ते थे।

दरअसल यह बात अनिल कपूर के फिल्मों में काम करने का मौका मिला ही था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन दिनों फिल्मों में काम करने को लेकर आस- पड़ोस के लोग पागलपन मानते थे, उन्हें लगता था कि वो कभी हीरो नहीं बन सकते। यहां तक कि घर में डायलॉग रिहर्सल करना भी मुश्किल होता था और डायलॉग रिहर्स के लिए उन्हें घर से दूर एक बिल्डिंग की दसवीं मंजिल पर जाना पड़ता था।

अनिल कपूर ने बताया कि उस समय सब मुझे पागल समझते थे। लोग कहते थे कि ये दुबला-पतला, बड़े-बड़े बालों के बीच छोटा सा मुंह, पतली टांगों वाला लड़का कैसे हीरो बनेगा। बस एक जोश था। मैं घर में चिल्ला-चिल्लाकर संवादों का अभ्यास नहीं कर सकता था इसलिए अपने दादा जी के साथ टहलने जाता था। उस इलाक़े में कोई नहीं रहता था। वहां मैं एक आठ-दस मंज़िल ऊंची टंकी पर चढ़कर प्रैक्टिस किया करता था।

SI News Today

Leave a Reply