Thursday, April 18, 2024
featured

बॉलीवुड के सबसे बदनाम गानें, विरोध के बाद भी हुए हिट…

SI News Today

हिंदी फिल्मों से गानों का एक अटूट रिश्ता है। बिना गानों के फिल्म पूरी नहीं मानी जाती और गानों के लिए फिल्म में अलग से बजट तैयार किया जाता है। बॉलीवुड इंड्रस्टी में ऐसी कई फिल्में हैं जो गानों की वजह से भी हिट साबित हुई हैं। यहां तक कि अब फिल्म रिलीज से कई दिन पहले उनके सॉन्ग्स को रिलीज कर प्रमोशन किया जाता है और कई बार फिल्म रिलीज होने से पहले उस फिल्म के सॉन्ग हिट हो जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी फिल्मों में गानें हों, हाल ही में रिलीज हुई राजकुमार राव की फिल्म ट्रैप्ड में गाने नहीं थे। लेकिन ऐसी फिल्में पूरी साल में एक या दो ही बनती हैं। लेकिन आज हम आपको फिल्मों के उन सॉन्ग्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने लिरिक्स की वजह से काफी कॉन्ट्रोवर्सी झेली है।

बॉलीवुड में ऐसे कई सॉन्ग्स हैं जिनके रिलीज होते ही उनका काफी विरोध किया गया। लेकिन बावजूद इसके ये गानें अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे और जबरदस्त हिट साबित हुए। आइए जानते हैं उन कॉन्ट्रोवर्शल गानों के बारे में।

1. 90 के दशक में करिश्मा और गोविंदा की जोड़ी काफी फेमस थी। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी थीं, लेकिन फिल्म राजा बाबू का सॉन्ग ‘सरकाई लो खटिया’ काफी वल्गर माना गया था।

2. फिल्म खलनायक का गाना ‘चोली के पीछे क्या है’, अभी तक के सबसे विवादास्पद गानों में से एक रहा है। इस गाने के बोल काफी डबल मीनिंग थे। कहा जाता है उस समय इस गाने का विरोध करीब 42 राजनैतिक पार्टियों ने किया था। हालांकि बाकी गानों की तरह ये भी सुपरहिट रहा था।

3. आमिर खान प्रोडक्शन की दूसरी फिल्म देल्ही बेली के गाने ‘भाग डीके बॉस’ का काफी विरोध किया गया था। इस नाम के लोगों का आरोप था कि उन्हें इस गाने की वजह से शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है।

4. फिल्म बिट्टू बॉस का गाना ‘बिट्टू सबकी लेगा’ भी काफी कॉन्ट्रोवर्सी में रहा था। हालांकि ये गाना एक कैमरामैन के तस्वीरें लेने पर आधारित था।

5. फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर का गाना ‘आई एम अ हंटर’ भी रिलीज के साथ ही काफी सुर्खियों में रहा था। इस गाने को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के ऊपर फिल्माया गया था और ये काफी पॉपुलर हुआ था।

SI News Today

Leave a Reply