Friday, April 19, 2024
featuredदेश

मुगलसराय का नाम बदलने पर 6 इंच छोटा करने की धमकी…

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पड़ोसी जिले चंदौली के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम करने पर 6 इंच छोटा करने की धमकी पोस्टर चिपकाकर दी गई है। चंदौली केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का गृह जनपद भी है। खबर के मुताबिक जिले में रविवार की सबेरे धमकी भरे यह पोस्टर मुगलसराय रेलवे स्टेशन के सटे इलाकों में चिपके मिले। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन मे हड़कंप मच गया। पुलिस ने पोस्टर को उखाड़कर फेंकने के साथ ही अज्ञात के खिलाफ धारा 504 व 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का जहां पैतृक गांव इसी जिले में है वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पाण्डेय यहां के सांसद भी है। इस पोस्टर में नाम बदलने में जुटे 13 लोगों को चिन्हित करने की बात करते हुए यह धमकी दी गयी है।

मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने को लेकर पिछले कई सालों से राजनीति गरम है। केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार आने और स्थानीय सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पाण्डेय के प्रयास के बाद मुगलसराय जंक्शन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। वहीं इसको लेकर धरना प्रदर्शन और आंदोलन की प्रक्रिया लगातार जारी है।

SI News Today

Leave a Reply