Friday, March 29, 2024
featuredदेश

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बारिश के बीच बिना छाते के ली सलामी…

SI News Today

केरल की अपनी पहली यात्रा पर रविवार को तिरुवनंतपुरम पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हवाईअड्डे पर सलामी ली। इस दौरान बारिश हो रही थी लेकिन उन्होंने बिना छाते के ही खड़े रहना पसंद किया।

भारतीय सेनाओं के सर्वोच्च सेनानायक सुबह 9.30 बजे के आसपास यहां पहुंचे। कोविंद का स्वागत केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनारई विजयन और अन्य नेताओं ने किया। भारी बारिश के बीच मंच पर सलामी के दौरान सुरक्षा बलों ने उन्हें छाता उपलब्ध कराने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया।

इसके बाद गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया और शामियाना में मौजूद सभी गणमान्य लोग उन्हें देख रहे थे। राष्ट्रपति बाद में एक चैरिटी कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए हेलीकॉप्टर से राजधानी से 85 किलोमीटर दूर कोल्लम रवाना हो गए। यह कार्यक्रम आध्यात्मिक गुरु माता अमृतानंदमयी के 64वें जन्मदिन का हिस्सा है।

दूसरी तरफ, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को ट्विटर के जरिए राष्ट्रपति भवन घुमने का एक सुनहरा मौका दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अगली बार यदि आप दिल्ली में हैं, तो मैं आपको राष्ट्रपति भवन घुमने के लिए आमंत्रित करता हूं। ये दुनिया भर में फैले भारतीयों के लिए है।’ इस ट्वीट को भारी संख्य में लोगों ने लाइक किया और कई लोगों ने रिट्विट भी किया। राष्ट्रपति के इस कदम को सोशल मीडिया में जबरदस्त तारीफ मिली थी। कुछ लोग उन्हें ऐसा करने वाले पहले राष्ट्रपति बता रहे थे तो कुछ लोगों का कहना था कि राष्ट्रपति ने देश के सर्वोच्च सत्ता प्रतिष्ठान से लोगों जुड़ने का मौका दिया है।

बता दें कि राष्ट्रपति भवन दिल्ली के दिल रायसीना हिल में स्थित है। 340 कमरों वाला यह ऐतिहासिक इमारत दुनिया के राष्ट्राध्यक्षों को मिले आवास में सबसे बड़ा है। इस भव्यता और नक्काशी सैलानियों को बरबश ही अपनी ओर खींच लेती है। इस प्रकार से दिल्ली स्थित शानदार ऐतिहासिक इमारत राष्ट्रपति भवन का दीदार करने के लिए आपके पास बेजोड़ मौका है।

SI News Today

Leave a Reply