Friday, March 29, 2024
featuredदेश

शहीद जवानों का शव इस तरह लाया गया वापस, देखिए…

SI News Today

जब भी कभी कोई भारतीय सैनिक शहीद होता है तो उसे बहुत ही सम्मान के साथ विदाई दी जाती है। किसी शहीद सैनिक का पार्थिव शरीर जब उसके घर लाया जाता है तो उसके शव को राष्ट्रीय ध्वज में लपेटकर सम्मान के साथ लाया जाता है। आप सोच रहे होंगे कि आज हम इस तरह किसी शहीद सैनिक के बारे में क्यों बात कर रहे हैं, तो आपको हम बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिनमें शहीद जवानों के शवों को लकड़ी और कागज से बने डिब्बों में लपेटकर उनके घर पहुंचाया गया है। यह तस्वीर लेफ्टिनेंट एचएस पनाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लेफ्टिनेंट ने लिखा अपनी मातृभूमि भारत की सेवा करते हुए सात जवान शहीद हो गए। यह देखिए कैसे उन्हें घर लाया गया है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग इसे बहुत ही शर्मनाक बता रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा राष्ट्रवादी भारत में जो सैनिक देश की सेवा करते हुए शहीद हो जाते हैं उन्हें इस प्रकार घर वापस लाया जाता है। बहुत ही शर्मनाक है। एनडीटीवी पत्रकार निधि राजदान ने लिखा शर्मनाक, इस तरह हम अपने सैनिकों के शवों के साथ व्यवहार करते हैं। हम किस प्रकार के राष्ट्रवादी हैं।

शहीद जवानों का अपमान और इन तस्वीरों को शर्मनाक बताते हुए कई ट्विटर यूजर्स इनपर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक ने लिखा जिस देश में जिंदा सैनिकों के खाना मांगने पर उन्हें सेना से निकाल दिया जाता है, और एक सैनिक के पिता अखलाक के हत्यारे को तिरंगे में लपेटा जाता है। उस देश में ऐसा ही होता है। एक ने लिखा यह बहुत ही शर्मनाक और बेहूदा है। आम नागरिक की तो छोड़ो, कम से कम राष्ट्रीय हीरो इस तरह के व्यवहार के हकदार नहीं है। इसी तरह कई लोग इन तस्वीरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए गुस्सा निकाल रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply