Friday, April 19, 2024
featuredदेश

घोषित हुए ऑफिस असिस्टेंट Prelims परीक्षा के रिजल्ट, देखिए…

SI News Today

IBPS RRB Office Assistant Result 2017: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा ऑफिस असिस्टेंट प्रीलिम परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। ibps.in से अभ्यर्थी अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। बता दें इससे पहले स्केल 1 ऑफिसर्स प्रीलिम परीक्षा के नतीजे की घोषणा 6 अक्टूबर को हुई थी। 9 अक्टूबर को ऑफिस असिस्टेंट के नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं। ibps.in पर अभी सिर्फ नतीजे घोषित करने का लिंक जारी किया गया है। लिंक पर रिजल्ट्स अपलोड होने में अभी समय बाकी है जिसके बाद ही अभ्यर्थी अपने नतीजे देख सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक नतीजे शाम तक देखे जा सकेंगे।

बता दें प्रीलिम परीक्षा के बाद मेन परीक्षा का आयोजन होगा। प्रीलिम में क्वॉलिफाई करने वाले मेन परीक्षा देंगे। मेन परीक्षा अगले महीने 12 नवंबर, 2017 को होगी। बता दें प्रीलिम परीक्षा का आयोजन 17, 23 और 24 सितंबर 2017 को कराया गया था। वहीं स्केल 1 ऑफिसर्स की भर्ती के लिए प्रीलिम परीक्षा का आयोजन 9, 10 और 16 सितंबर, 2017 को हुआ था। चलिए जानते हैं नतीजे घोषित होने पर आप कैसे रिजल्ट अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट
Step 1: सबसे पहले ibps.in की वेबसाइट पर जाएं।
Step 2: RRB CWE VI के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: इसके बाद आपको ‘ऑनलाइन प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट स्टेटस फॉर CWE RRB ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज)’ का लिंक नजर आएगा
Step 4: उस लिंक पर क्लिक करें, अपनी रजिस्ट्रेशन डीटेल्स भरें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 5: आपका रिजल्ट खुल जाएगा डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकाल लें।

वहीं स्केल I के बाद स्केल II और III के लिए प्रीलिम परीक्षा का आयोजन भी नवंबर, 2017 में ही होगा। इसके बाद मेन परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट होंगे। खबरों के मुताबिक इंटरव्यू राउंड आगामी दिसंबर महीने में होने का अनुमान है। आईपीबीएस ने बड़े पैमाने पर कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इनमें से ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज) के 8,298 पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा IBPS द्वारा प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) और मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के पदों पर भी भर्ती होनी है, जिसके लिए परीक्षा 7 अक्टूबर से शुरू हो गई थी।

SI News Today

Leave a Reply