Friday, March 29, 2024
featured

जब सैफ अली खान ने ‘दिल चाहता है’ में काम करने से कर दिया था इनकार…

SI News Today

बॉलीवुड में दोस्ती पर बनी फिल्मों की बात जब भी होती है तो उसमें 2001 में आई फिल्म ‘दिल चाहता है’ का नाम सबसे टॉप पर आता है। फिल्म दिल चाहता है का टाइटल ट्रैक इतने सालों बाद भी लोग अपनी गाड़ियों में अक्सर दोस्तों के साथ सुनते हैं। यह गाना दोस्तों की दोस्ती और मस्ती का दर्शता है। साल 2001 में आई इस गाने को शंकर माधवन ने गाया था और इस गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे थे। फिल्म में संगीत शंकर एहसान लॉय ने दिया था। ये फिल्म युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हुई थी।

इस फिल्म को देखकर लगता है मानो अक्षय खन्ना, आमिर खान और सैफ अली खान से बेहतर इस रोल को कई दूसरा कर ही नहीं सकता था। बता दें कि इसी फिल्म से फरहान अख्तर ने डायरेक्शन में डेब्यू किया था और इस फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म में समीर मूलचंदानी निभाने वाले किरदार सैफ अली खान ने पहले इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था।

फिल्म में आमिर खान ने आकाश मल्होत्रा का किरादार निभाया था तो वहीं अक्षय खन्ना ने सिद्धार्थ सिन्हा का। इस फिल्म में तीन दोस्ती की कहानी को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है। दरअसल, सैफ अली खान के मना करने के बाद उनका रोल ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और शाहिनी आहुजा तक को ऑफर किया गया था लेकिन किसी ने भी इस फिल्म को करने में अपना इंटरेस्ट नहीं दिखाया।

रिपोर्ट की माने तो डिंपल कपाड़िया के समझाने के बाद सैफ इस फिल्म में काम करने के लिए राजी हुए। फिल्म बनकर तैयार हुई और इन तीनों के किरदार की जमकर तारीफ की गई। कुछ दिनों से ऐसी खबरें आ रही थी कि फराहन अख्तर जल्द ही इसके सीक्वलपर काम कर सकते हैं। हर कोई इस फिल्म के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

SI News Today

Leave a Reply