Thursday, April 18, 2024
18+स्पाइसी बाइट्स

जानिए महिलाओं को क्यों भाते हैं बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष..

SI News Today

आपने कभी सोचा है कि पुरुष दाढ़ी क्यों रखते हैं? जबकि उसको मेंटेन करना बहुत ही मुश्किल होता है। साथ ही उसकी केयर अलग से करनी पड़ती है। ऐसे में ये बात हर किसी को कई बार सोच में डाल देती है कि जो पुरुष अपने मोजे तक धोने में इतनी लापरवाही करते हैं वे दाढ़ी बढ़ाने के इतने शौकीन क्यों होते हैं और उसे मेंटेन कैसे रख लेते हैं?

लड़कियों को पसंद आते हैं बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष
अगर आपके भी जेहन में ये सवाल बार-बार आता है और आप इसका जवाब ढूंढते हुए परेशान हो गए हैं तो इस अध्ययन के परिणामों पर एक नजर डालें। इस रिसर्च के परिणाम बड़ी दाढ़ी वाले पुरुषों के पक्ष में ही जाते हैं। रिसर्च में इस बात की पुष्ट हुई है कि अधिकतर लड़कियां जीवनसाथी के तौर पर बड़ी दाढ़ी वाले पुरुषों को ही पसंद करती हैं।

बढ़ा लें दाढ़ी
अगर आप पिछले काफी समय से रिलेशनशिप में हैं और आपको लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड इस रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा सीरियस नहीं है, लेकिन आप अपनी गर्लफ्रेंड का उम्र भर साथ निभाना चाहते हैं तो दाढ़ी बढ़ा लीजिए। ऐसा हमारा या हमारे हेल्थ एक्सपर्ट का कहना नहीं है। बल्कि इस बात का दावा वैज्ञानिक कर रहे हैं।

वैज्ञानिकों के अनुसार महिलाएं जीवन भर साथ निभाने के लिए उन पुरुषों को ही चुनती हैं जिनकी दाढ़ी होती है। स्टडी के अनुसार पुरुषत्व और दाढ़ी के बीच में गहरा संबंध होता है। स्टडी में कहा गया है कि रिलेशनशिप के लिहाज से देखा जाए तो काफी ज्यादा मैस्क्युलिन और काफी ज्यादा फेमेनाइन दिखने वाले परुष कम आकर्षक होते हैं।

क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी के डिक्सन और उनके सहयोगियों नें स्टडी के लिए कंप्यूटर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया। उन्होंने कंप्यूटर ग्राफिक्स के जरिए पुरुष के चेहरे पर क्लीन शेव, कम शेव, ज्यादा शेव और उनके जबड़े और गालों में बदलाव करके देखा। इस बदलाव का मकसद उस शख्स के बारे में यह जानना था कि वो कम मैस्क्युलिन लग रहा है या ज्यादा।

इसलिए महिलाओं को पसंद आते हैं बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष
बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष क्लीन सेव पुरुषों की तुलना में ज्यादा स्ट्रॉन्ग लगते हैं।
बड़ी दाढ़ी वाले पुरुष ज्यादा मैच्योर लगते हैं।
बड़ी दाढ़ी से ही लड़के और पुरुषों का अंतर पता चलता है।
दाढ़ी में पुरुष ज्यादा सेक्सी और हॉट दिखते हैं।

सबसे जरूरी – दाढ़ी रखना और खासकर उसे मेंटेन रखना बहुत कठिन काम है। इसका मतलब की अगर कोई पुरुष दाढ़ी रख रहा है तो वो उसको मेंटेन व साफ रखने में काफी समय देता है। जिसका मतलब है कि ये पुरुष खुद पर और अपने लुक पर ध्यान देते हैं। और लड़कियों को खुद पर ध्यान देने वाले लोग ज्यादा पसंद आते हैं।

तो अगर आप भी अपने रिलेशनशिप और गर्लफ्रेंड को लेकर सीरियस है और क्लीन सेव रहते हैं, तो दाढ़ी बढ़ाना शुरू कर दीजिए।

SI News Today

Leave a Reply