Thursday, March 28, 2024
featured

तीसरे टी20 मैच में बारिश बन सकती है विलेन, जानिए…

SI News Today

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच आज खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने इस दौरान हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने गुरुवार को कहा था कि शुक्रवार को यहां हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है। शहर में पिछले एक सप्ताह से लगभग रोजाना बारिश हो रही है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऐसी तैयारी की गई है, जिससे मैच को बिना किसी रुकावट के पूरा कराया जा सके। क्यूरेटर वाईएन चंद्रशेखर ने कहा कि हाल की बारिश से विकेट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि इससे आउटफील्ड पर असर पड़ा है और प्रभावित हिस्सों को सुखाने के लिये पंखों की मदद ली जा रही है। टी20 सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच अॉस्ट्रेलिया के नाम रहा था। दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डॉर्फ ने भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे। भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था। भारत को उम्मीद होगी की दूसरे मैच में बल्लेबाजों का विफल होना महज इत्तेफाक साबित हो और तीसरे मैच में उसके बल्लेबाज अपने बल्ले का जौहर दिखाएं। अॉस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 1-4 से मात खानी पड़ी थी। अब उसके पास टी-20 सीरीज जीत दौरे का सुखद अंत करने का बेहतरीन मौका है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की होगी।

मेजबान टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर शिखर धवन, रोहित शर्मा, कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव पर होगी। आशीष नेहरा ने अभी तक इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है। कोहली इस मैच में इस वरिष्ठ गेंदबाज को मौका दे सकते हैं। नेहरा ने नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है। भारतीय गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धराशायी करने का जिम्मा संभालेंगे।

मेहमान टीम कप्तान डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल से फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाए बैठी है। पिछले मैच में ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स ने टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी। वॉर्नर को हालांकि अपने गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद है। पैट कमिस, जेसन, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल और एडम जाम्पा ने पिछले मैच में संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अगर यह गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है तो भारत को परेशानी हो सकती है।

SI News Today

Leave a Reply