Saturday, April 20, 2024
featuredदेशबिहार

आज पटना पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इस समारोह में करेंगे शिरकत…

SI News Today

बिहार के एक दिन दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (14/10/2017) को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे। पीएम की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं क्योंकि जब पिछली बार चुनावी रैली के दौरान मोदी बिहार दौरे पर थे तो उनकी सभा में बम धमाके हुए थे जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। पटना में पीएम मोदी के आगमन के लिए बड़े-बडे होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इन होर्डिंग्स की सबसे खास बात यह कि इनमें सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्थान नहीं दिया गया है। हालांकि पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे। यह पहला मौका होगा जब बीजेपी और जेडीयू की गठबंधन सरकार बनने के बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक साथ एक मंच साझा करेंगे।

इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि पटना विश्वविद्यालय अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रहा है, जिसके लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में केवल पोस्टग्रेजुएट छात्र और रिसर्च स्कॉलर ही हिस्सा ले सकेंगे। जिन छात्रों के पास आधार कार्ड होगा उन्हें ही कार्यक्रम में शामिल होने दिया जाएगा।

वहीं जब राज्य में लगे पीएम के पोस्टर्स के बारे में बीजेपी से पूछा गया तो उन्होंने नीतीश कुमार को नजरअंदाज करने वाली बात से साफ इनकार किया। बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि ये कार्यक्रम के नहीं पार्टी के पोस्टर्स हैं। वहीं इस मुद्दे पर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि बीजेपी ने नीतीश कुमार को उनकी जगह दिखा दी है। इससे पहले जब मोदी कैबिनेट में फेरबदल किया गया था तो कयास लगाए जा रहे थे कि कैबिनेट में उनकी पार्टी के किसी नेता को जगह दी जा सकती है क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। इस बारे में जब नीतीश कुमार से बात की गई थी तो उन्होंने कहा था कि उन्हें इस मामले को लेकर कोई फोन नहीं आया था।

SI News Today

Leave a Reply