Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व नहीं, बल्कि ‘राष्ट्रीयता का चेहरा’ मानने लगा आरएसएस…

SI News Today

भोपाल: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कमान योगी आदित्यनाथ को सौंपे जाने और उनके कामकाज से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) संतुष्ट नजर आ रहा है. यही कारण है कि आरएसएस अब योगी को हिंदुत्व नहीं, बल्कि ‘राष्ट्रीयता का चेहरा’ मानने लगा है.

मध्यप्रदेश की राजधानी में आरएसएस की तीन दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक के समापन मौके पर शनिवार को संवाददाताओं ने जब संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से पूछा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का उपयोग पोस्टर ब्वॉय की तरह किया जा रहा है. वे कई जगह प्रचार कर रहे हैं, क्या वे आज भी हिंदुत्व का चेहरा हैं? इस पर उन्होंने कहा, “योगी एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं, वे पूरी जिम्मेदारी से अपनी बात कहते हैं, इसलिए उन्हें हिंदुत्व नहीं, राष्ट्रीयता के चेहरे के तौर पर देखा जाना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा कि संघ के लिए राष्ट्रीयता का चेहरा महत्वपूर्ण है. सत्ता का संचालन करने वाले जो व्यक्ति होते हैं, वे जिम्मेदारी से और सही बातें करते हैं, इसलिए वे राष्ट्रीयता का चेहरा हैं. बता दें योगी आदित्यनाथ गुजरात में बीजेपी की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ और केरल में जनरक्षा यात्रा में शामिल हो चुके हैं.

SI News Today

Leave a Reply