Wednesday, April 17, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: एक किशोरी ने खुद पर मिट्टी का तेल दालकर लगाई आग…

SI News Today

लखनऊ: राजधानी के पीजीआई कोतवाली इलाके में एक किशोरी ने खुद पर मिट्टी का तेल दालकर आग लगा ली। लड़की ने आग बाप के कब्र पर पहुंचकर लगाई थी। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मां ने की थी दूसरी शादी
– जानकारी के मुताबिक मजदूर प्रेम रावत पत्नी रामदुलारी, 4 बच्चों कोमल नन्दनी नैंसी और विमल के साथ दोधन खेड़ा गांव में रहते है ।

– मृतका कोमल (16) के पिता भुनेश्वर की मौत के बाद उसकी माता रामदुलारी ने अपने देवर प्रेम से शादी कर ली थी।

– मृतका कोमल कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हसनपुर खेवली में कक्षा 8 की छात्रा थी।

बाप के कब्र पर जाकर लगाई आग
– घटना शनिवार की है मां रामदुलारी की तबियत खराब होने की वजह से कोमल घर मे ही थी। रामदुलारी के मुताबिक, “घर में मिट्टी के तेल की खुशबू आने पर पूंछा की क्या हो रहा है। इसपर कोमल ने कहा चिमनी में तेल डालने से गिर गया उसके बाद वह घर से बाहर निकल गई।

– मां के पूछने पर बताया शौच के लिए जा रही हूं लेकिन वह अपने पिता की कब्र पर चली गई।”

– प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, “वह घर से निकल शमशान तक गई और अपने बाबा की कब्र के पास खुद को आग लगा ली। लोग जब तक मौके पर पहुंचते कि उसकी मौत हो गई थी।”

पिता से था बहुत लगाव, चचेरे भाइयों से थी परेशान
– पड़ोसियों का कहना था, “कोमल का अपने बाबा केसराम से बहुत लगाव था। उनकी कुछ दिन पहले मौत हो गई थी, इसके बाद उसकी मां ने अपने देवर से दूसरी शादी कर ली।

– इसके बाद कोमल को लेकर परिवार में दिक्कत होने लगी। यहीं नहीं उसके चचेरे बाप उसे व्यंग कहते थे। भाई भी उससे गलत तरीके से बात करना प्रताड़ित करने का मामला आए दिन होता था।”

क्या कहती है पुलिस
– सीओ कैंट तनु उपाध्याय ने बताया, “जांच में पता चला कि मृतका का अपने बाबा से काफी लगाव था। उनकी मौत से कोमल बहुत दुखी रहती थी इसने पहले घर में ही अपने ऊपर तेल डाला और घर से बाहर 700 मीटर दूर अपने बाबा के मजार पर जाकर आग लगा ली। पूरे मामले की जांच कराई जा रही हैं।”

SI News Today

Leave a Reply