Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्लीलखनऊ

सफर कर रही एक महिला से राजधानी एक्सप्रेस में छेड़छाड़….

SI News Today

लखनऊ: नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार रात सफर कर रही एक महिला यात्री के साथ शराब के नशे में धुत पैंट्रीकार के वेंडर ने छेड़खानी कर दी। पीडि़त महिला किसी मंडल के डीआरएम की रिश्तेदार बताई जा रही है। रांची जा रही महिला ने पहले रेलमंत्री को ट्वीट कर घटना की शिकायत की। फिर रेल अधीक्षक को मामले से अवगत कराया। ट्रेन के देर रात मुगलसराय जंक्शन पहुंचने पर आरपीएफ ने कानपुर निवासी आरोपी वेंडर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया।वेंडर ने हाथ पकड़कर की छेड़छाड़

12454 नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस की कोच संख्या बी-6 की 47 नंबर बर्थ पर महिला रांची तक की यात्रा कर रही थीं। आरोप है कि ट्रेन जब इलाहाबाद जंक्शन से खुली तो पैंट्रीकार के एक वेंडर ने उनके चेहरे पर मोबाइल की टार्च जलाकर रिकार्डिंग करने के साथ हाथ पकड़कर छेड़छाड़ शुरू कर दी। इसका विरोध करने पर वेंडर वहां से चला गया लेकिन, दोबारा फिर आ गया और उसी तरह की हरकत करने लगा। परेशान महिला ने रात्रि 11 बजे रेल मंत्री को ट््वीट कर जानकारी दी। रेल मंत्रालय ने तत्काल एक्शन लेते हुए शिकायत मुगलसराय कंट्रोल को भेजी। रात 1.05 बजे ट्रेन के जंक्शन पर पहुंचते ही आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर जीएस राणा और आरके चंद्र ने महिला से मामले की जानकारी लेने के बाद पैंट्रीकार के सभी वेंडरों को नीचे उतार शिनाख्त कराई। महिला यात्री ने वेंडर अनिल कुमार पर छेडख़ानी का आरोप लगाया। इस पर आरपीएफ ने उसे हिरासत में ले लिया। जीआरपी एसआइ राजेश कुमार ने बताया कि महिला द्वारा छेडख़ानी की तहरीर देने से इन्कार करने के बाद वेंडर को शांतिभंग की आशंका में जेल भेज दिया गया।

फौजियों ने ट्रेन रोकी, आरपीएफ जवान से भिड़े
असम के सिलचर से नई दिल्ली जा रही 15601 अप पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को इटावा रेलवे स्टेशन पर चेनपुलिंग कर रोकने के आरोप में दो सैनिकों को आरपीएफ ने पकड़ लिया। इसको लेकर सेना के जवान आरपीएफ जवान से भिड़ गए। उन्होंने उनकी वर्दी फाड़ दी। आरपीएफ के एसआइ डीपी सिंह ने बताया कि जैसे ही ट्रेन की चेनपुलिंग हुई वह एएसआइ बाबूलाल मीणा को लेकर यार्ड में पहुंच गए। ट्रेन को वहीं रोका गया था। वहां पर दो सेना के जवान आरपीएफ जवान राजेश यादव से भिड़े हुए थे। उन्होंने राजेश की वर्दी फाड़ दी। दोनों सैनिकों को मौके पर ही पकड़ लिया गया। पकड़े गए सैनिक राहुल निवासी रुनैता, थाना बागचिह्न, जिला मुरैना, मप्र व दूसरे का नाम मयंक निवासी नाश, थाना फूफ, जिला भिंड, मप्र हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया। यह ट्रेन इटावा में नहीं रुकती है, उसके बावजूद सैनिकों ने चेनपुङ्क्षलग कर ट्रेन रोकी। वे अपने किसी परिचित को ट्रेन से उतारना चाहते थे।

पिकप की ठोकर से समपार फाटक टूटा, खड़ी रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस
महराजगंज में शाम लगभग 6.35 बजे सिसवा कस्बे के मस्जिदिया टोला स्थित समपार फाटक संख्या 25 ए सी पिकअप की ठोकर से टूट गया। इस घटना के कारण लगभग 10 मिनट तक दिल्‍ली जा रही 2557 अप सप्तक्रांति एक्सप्रेस सिसवा स्टेशन पर ही रुकी रही। सप्तक्रांति एक्सप्रेस सिसवा स्टेशन से सिग्नल मिलने के बाद 25 ए सी के गेट को गेटमैन संजय कुमार बन्द करने लगे। इसी समय जैनी छपरा की तरफ से एक पिकअप गेट को तोड़ते हुए निकल गया। इस घटना के बाद गेट टूटकर गिर गया।

इसकी सूचना गेटमैन ने स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद ट्रेन को लगभग लगभग 10 मिनट तक स्टेशन पर ही रोक लिया गया। कर्मचारियों ने समपार फाटक की जांच की तब जाकर ट्रेन को रवाना किया गया। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार गौड़ ने कहा कि पिकप ड्राइवर की गलती के कारण गेट टूटा है। चालक फरार हो गया है, इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है।

SI News Today

Leave a Reply