Friday, March 29, 2024
featured

जब स्मिता पाटिल के लिए राज बब्बर ने छोड़ दिया था घर, जानिए…

SI News Today

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रह चुकीं एक्ट्रेस स्मिता पाटिल का आज यानी 17 अक्टूबर को जन्मदिन है. उनका फिल्मी करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन अपने इस छोटे से फिल्मी करियर में उन्होंने अपनी कला का भखूबी प्रदर्शन किया. स्मिता अपनी फिल्मों के अलावा राज बब्बर के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी काफी सुर्खियो में रहीं थीं. स्मिता का फिल्मी करियार महज 10 साल का है लेकिन वह आज भी लोगों के जहन में हैं. उन्होंने अपने छोटे से करियर में 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. इतना ही नहीं उन्हें उनकी फिल्म ‘चक्र’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

उनकी छाप छोड़ने वाली फिल्मों में जहां ‘भूमिका’, ‘मंथन’, ‘मिर्च मसाला’, ‘अर्थ’, ‘मंडी’ और ‘निशांत’ जैसी कलात्मक फिल्में शामिल हैं, तो दूसरी तरफ ‘नमक हलाल’ और ‘शक्ति’ जैसी फिल्में के नाम भी शामिल हैं. उन्होंने फिल्म आज की आवाज में राज बब्बर के साथ काम किया था. इस फिल्म के बाद दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया था और दोनों के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं. यूं तो राज बब्बर पहले से शादी शुदा थे. उनकी पत्नी का नाम नादिरा बब्बर था और उनके एक बेटा बेटी भी थे, लेकिन स्मिता से प्यार की खबरें आने के बाद उनके माता-पिता ने उन्हें घर या स्मिता में से किसी एक को चुनने को कहा. इसके बाद राज बब्बर ने अपना घर छोड़ दिया. घर छोड़ने के कुछ वक्त बाद ही उन्होंने स्मिता से शादी कर ली.

स्मिता और राज की शादी 1986 में हुई थी. दोनों का एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है, लेकिन अपने बेटे को जन्म देने के कुछ वक्त बाद हुए इन्फेक्शन की वजह से स्मिता की मृत्यु हो गई. स्मिता ने 31 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन उनकी फिल्में और उनकी कला से वह आज भी लोगों के दिलों में खास पहचान और जगह रखती हैं. उनकी फिल्मों में उनके काम को भूला नहीं जा सकता. वह एक अच्छी अदाकारा थीं.

SI News Today

Leave a Reply