Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने कहा- निकाय चुनाव के बाद और बड़ी योजनाएं लाऊंगा…

SI News Today

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के हर कोने का विकास किया जाएगा। निकाय चुनावों के बाद विकास की और बड़ी योजनाएं ले आऊंगा। गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के हर ब्लाक में और प्रदेश के सभी जिलों के मुख्यालयों के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं। हमारे युवा परदेश में जाकर शोषित और बेइज्जत न हों इसके लिए हम यहीं उद्योगों की स्थापना करेंगे और युवाओं को रोजगार देकर उनकी प्रतिभा का उपयोग अपने क्षेत्र में करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को चरगावां ब्लाक के जंगल अयोध्या प्रसाद को बैजनाथपुर तक जोडऩे के लिए चिलुआताल के कोल्हुआ घाट पर पुल, पहुंच मार्ग, अतिरिक्त मार्गों के निर्माण और चरगावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लोकार्पण के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास की योजनाएं हमें आगे बढऩे के लिए प्रेरित करती हैं। नई योजनाओं से विकास को गति देकर हम अपनी आने वाली पीढ़ी के भी जीवन में खुशहाली ले आएंगे।

सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ अपना और परिवार का विकास किया। उन्‍होंने कहा कि कुछ दिनों पहले गुजरात के सूरत में गया था। वहां पूर्वी उत्तर प्रदेश के 15 हजार से ज्यादा नौजवान मिले। वह मजबूर हैं वहां काम करने के लिए। यदि सरकारों ने ध्यान दिया होता तो उन नौजवानों को गृहस्थी चलाने के लिए वहां या दुबई या अन्य स्थानों पर नहीं जाना पड़ता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में सोच ही नहीं थी कि प्रदेश के नौजवानों को यहीं अच्छी सुविधा मिले।

नौजवान पढ़ाई, नौकरी के लिए दिल्ली और दूसरी छोटी-छोटी जगहों पर जाते रहे। वहां इनके साथ दुव्र्यर्वहार भी होता रहा। जब मात्र 360 करोड़ रुपये की एक पिपराइच चीनी मिल से 45 हजार से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सकते हैं तो बड़े उद्योगों की स्थापना कर भारी संख्या में युवाओं को रोजगार दिया जा सकेगा। योगी ने प्रशासनिक अफसरों को भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जनता ही जनार्दन है। प्रशासनिक अफसर इनकी पीड़ा सुनें और समस्याओं को दूर कराएं। जिस दिन प्रशासनिक अफसर यह करने लगेंगे लोग खुशहाल हो जाएंगे।

शासन की योजनाएं जब आम आदमी तक पहुंचेंगी तो उनके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में चार लाख से ज्यादा ड्राइवरों की सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में जरूरत है। इसे देखते हुए गोरखपुर में जल्द ही ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की नींव रखी जाएगी। चरगावां और आसपास के इलाकों में जमीन देखी जा रही है। प्रस्ताव मांगा गया है। यहां ऐसे ट्रैक बनाए जाएंगे जहां लोग ड्राइविंग सीखकर सर्टिफिकेट पाएंगे।

SI News Today

Leave a Reply