Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

म्युनिख शहर में चाकू से हमला, चार लोग जख्मी…

SI News Today

म्युनिख में आज एक व्यक्ति ने चाकू से चार लोगों पर हमला किया और फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को कुछ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया गया और अधिकारी यह तय करने में लगे हैं कि वह हमलावर था अथवा नहीं। पुलिस प्रवक्ता मार्कस डा ग्लोरिया मार्टिंस ने कहा कि पुलिस को शुरू में सूचना मिली कि हैदाउसेन इलाके में हमला हुआ है। उन्हें पता चला कि एकमात्र हमलावर ने राहगीरों पर चाकू से बेतरतीब हमला किया।

डा ग्लोरिया मार्टिंस ने बताया कि हमलावर ने छह लोगों- पांच पुरुषों और एक महिला पर इलाके के अलग-अलग स्थानों पर हमला किया जिनमें चार व्यक्ति मामूली रूप से जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि हमले के बाद पुलिस ने ट्विटर पर लोगों को रोसनहेमर प्लाट्ज इलाके में घरों के अंदर रहने की अपील की और उन्हें चेताया कि ओस्टबाहनॉफ रेलवे स्टेशन और एक पार्क के आसपास के इलाकों में न जाएं। संदिग्ध के भागने की दिशा के बारे में अलग-अलग सूचना के आधार पर यह चेतावनी जारी की गई।

पुलिस ने संदिग्ध के बारे में कहा कि वह करीब 40 वर्ष का है और उसकी साइकिल काली है, उसने भूरे रंग की पतलून पहन रखी है, उसका जैकेट हरे रंग का है और पीठ पर थैला है। चाकू मारने की घटना के करीब तीन घंटे बाद पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जिसका हुलिया संदिग्ध से मिलता-जुलता था और उसने अधिकारियों से बचने का प्रयास किया।

ग्लोरिया मार्टिंस ने कहा, ‘‘हम अभी यह पुष्टि नहीं कर सकते कि वह हमलावर है या नहीं।’’ उल्लेखनीय है कि जुलाई 2016 में भी जर्मनी में हिंसात्मक घटना हुई थी। इस घटना में जर्मनी मूल के एक ईरानी नागरिक ने म्युनिख के शापिंग मॉल में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फिर उसने खुद को भी गोली मार ली थी।

SI News Today

Leave a Reply