Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्ली

कुमार विश्वास का राजस्थान सरकार पर बड़ा हमला, जानिए…

SI News Today

आम आदमी पार्टी के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग से की है। कुमार विश्वास ने कहा है कि महारानी वसुंधरा अभी तक भूल नहीं पाई हैं कि राजतंत्र खत्म हो चुका है वो महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं। दरअसल राजस्थान सरकार सोमवार (23 अक्टूबर) से शुरू होने जा रहे विधान सभा सत्र में जजों, मजिस्ट्रेटों और अन्य सरकारी अधिकारियों, सेवकों को सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला बिल पेश करेगी। यह बिल हाल ही में लाए गए अध्यादेश का स्थान लेगी। प्रस्तावित बिल के मुताबिक ड्यूटी के दौरान राज्य के किसी भी कार्यरत जज, मजिस्ट्रेट या सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कोई भी शिकायत सरकार की इजाजत के बगैर दर्ज नहीं की जा सकेगी। यानी इनके खिलाफ कोर्ट में या पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की जा सकेगी।

कुमार विश्वास ने वसुंधरा सरकार के इसी फरमान पर अपना आक्रोश जाहिर किया है। कुमार ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है लेकिन वसुंधरा इस तरह के फरमान जारी कर महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं। कुमार विश्वास ने ये भी कहा कि इस सरकार को इतनी सहिष्णुता तो होनी चाहिए कि लोकतंत्र में सामने वाले को अपनी बात कहने का अवसर तो मिलना चाहिए।

आपको बता दें कि अध्यादेश का स्थान लेने जा रहे नए कानून के मुताबिक मीडिया भी 6 महीने तक किसी भी आरोपी के खिलाफ न तो कुछ दिखाएगी और न ही छापेगी, जब तक कि सरकारी एजेंसी उन आरोपों के मामले में जांच की मंजूरी न दे दे। इसका उल्लंघन करने पर दो साल की सजा हो सकती है। 6 सितंबर को जारी अध्यादेश आपराधिक कानून (राजस्थान संशोधन) अध्यादेश, 2017 को बदलने के लिए सरकार राजस्थान विधान सभा में आपराधिक प्रक्रिया (राजस्थान संशोधन) विधेयक लाएगी।

SI News Today

Leave a Reply