Friday, March 29, 2024
featuredदेश

5500 कॉन्स्टेबल पदों पर बम्पर भर्ती, आवेदन शुरू…

SI News Today

राजस्थान पुलिस में नौकरी का सुनहरा अवसर एक बार फिर से आप लोगों को मिलने जा रहा है। राजस्थान पुलिस बम्पर भर्तियां करने जा रही है। राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5500 पदों पर भर्ती होनी है। भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी 21 नवंबर, 2017 है। बता दें भर्तियां 5 हजार से भी ज्यादा पदों के लिए होनी हैं। ऑनलाइन आवेदन आप www.rajasthanpolicerecruitment.com या फिर www.police.rajasthan.gov.in की वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। चलिए अब विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में।

राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से 10वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं आर. ए. सी बटालियन/महाराणा प्रताप बटालियन में भर्ती के लिए आवेदक का न्यूनतम 8वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के आवेदक की जन्मतिथि 2 जनवरी 1995 से 1 जनवरी 2000 के बीच होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये और राजस्थान एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये की एप्लीकेशन फीस जमा करानी होगी। उम्मीदवारों का राजस्थान लिखित परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
Step 1: वेबसाइट www.rajasthanpolicerecruitment.com पर जाएं
Step 2: नए होम पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं
Step 3: रजिस्ट्रेशन के बाद लॉग इन करें
Step 4: आवेदन करने से जुड़े सारे महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश पढ़ें और आगे की प्रक्रिया फॉलो करें
वहीं भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी आप इस लिंक- http://www.police.rajasthan.gov.in/PoliceUser/UploadUtility/RecruitmentFiles/Recruitment18102017171356.pdf से हासिल कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply