Thursday, April 18, 2024
featuredलखनऊ

अखिलेश यादव ने कहा- गुजरात में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा बाकी में कांग्रेस को समर्थन…

SI News Today

लखनऊ: समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में भले ही अलग चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही हो, लेकिन गुजरात में वह कांग्रेस के साथ नजर आएगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि पार्टी गुजरात की 182 सीटों में पांच पर अपने प्रत्याशी भी खड़े करेगी। उन्होंने कहा वह नहीं चाहते कि मतों के बंटवारे का भाजपा को लाभ मिले, इसलिए सीमित सीटों पर हीं लडऩे का फैसला किया गया, जहां पार्टी का आधार है। बाकी सीटों पर कांग्रेस को समर्थन रहेगा। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर किसी दल ने उन्हें बुलाया तो वह गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए भी जाएंगे।

समाजवादी छात्रसभा के पैनल तले छात्रसंघ चुनावों में जीते पदाधिकारियों का पार्टी कार्यालय में स्वागत करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि राज्य सरकार कहती है कि हम राष्ट्रवादी नहीं हैं। हमने एक्सप्रेस-वे बनवाया, जहां आपात स्थितियों में लड़ाकू विमान लैंड कर सकते हैं।

लेकिन, भाजपा के लिए राष्ट्रवाद की परिभाषा अलग है। गुजरात में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के एक नेता के इस आरोप पर कि उसे भाजपा में शामिल होने के लिए एक करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दिया गया, अखिलेश ने तंज किया कि ‘भाजपा तो ईमानदार पार्टी है। वह ऐसा कैसे कर सकती है। बेईमान तो हम और आप लोग हैं। अमित शाह के बेटे जय शाह के बिजनेस टर्नओवर की खबर पर चुटकी ली कि वह फार्मूला हमें भी बता दें क्योंकि यहां कई बेरोजगार हैं।

ताजमहल विवाद पर अखिलेश ने कहा कि खुद मोदी कह चुके हैं कि ताजमहल की वजह से तीन ट्रिलियन का कारोबार होता है। मैं मानता हूं कि ताजमहल भारत का है, उसने देश का गौरव बढ़ाया है। अगर एनजीटी ने हमें अनापत्ति दी होती तो मैं उसके आसपास और विकास कराता। मैं देखना चाहता हूं कि जब सीएम योगी आगरा में ताजमहल के सामने फोटो खिंचवाएंगे, तो वह कैसी आएगी। टूरिज्म और नौकरी की बात करने वाली सरकार को पता नहीं आज क्या हो गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ की अयोध्या में दीवाली पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि वह मुख्यमंत्री हैैं, कहीं भी जा सकते हैैं। मैं चाहूंगा कि योगीजी कभी हमें और पत्रकार साथियों को भी पुष्पक विमान पर राम, लक्ष्मण, सीता के साथ चाय पीने का मौका दें।

SI News Today

Leave a Reply