Saturday, April 20, 2024
featuredदिल्ली

डीयू: एसोसिएट प्रोफेसर का आरोप, रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष ने की अभद्रता…

SI News Today

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश चंद्रा के खिलाफ विभाग के ही एक एसोसिएट प्रोफेसर बीके सिंह ने मौरिस नगर थाने में शिकायत दी है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रो. रमेश चंद्रा ने टीचर्स काउंसिल की मीटिंग में न केवल उनके साथ अभद्रता से पेश आए बल्कि सरेआम धमकाया भी। प्रो. बीके सिंह की शिकायत पर मौरिस नगर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

उत्तरी जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि जांच के बाद एफआइआर दर्ज कर ली जाएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि प्रो. रमेश चंद्रा पर एसओएल पेपर लीक का भी आरोप है। उक्त मामले में जांच जारी है। इनके मोबाइल में प्रश्न पत्र पाया गया था।

पुलिस के मुताबिक 17 अक्टूबर को दिल्ली विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग में टीचर्स काउंसिल की मीटिंग थी। मीटिंग में सभी प्रोफेसर मौजूद थे। आरोप है कि उसी दौरान रमेश चंद्रा ने एसोसिएट प्रोफेसर बीके सिंह के साथ अभद्रता से बात की, उन्हें अपशब्द कहे और नौकरी खराब कर देने की धमकी दी। धमकी से डर कर बीके सिंह की हालत बिगड़ गई और वह कुर्सी से नीचे गिरकर बेहोश हो गए। मुंह से झाग निकलना शुरू हो गया।

उनकी हालत देखकर मीटिंग हॉल में अफरा-तफरी मच गई। उन्हें तुरंत ही एंबुलेंस से पास के सुंदर लाल अस्पताल ले जाया गया। यहां दो दिनों तक वह वेंटिलेटर पर रहे। 19 अक्टूबर को हालत सामान्य होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उसके बाद बीके सिंह के भाई ने उसी दिन पहले 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस में शिकायत कर दी फिर मौरिस नगर थाने में लिखित शिकायत की।

शिकायत मिलने पर 23 अक्टूबर को मौरिस नगर थाना पुलिस की टीम रसायन शास्त्र विभाग में इस बाबत जांच के लिए भी गई थी और वहां रमेश चंद्रा समेत कई प्रोफेसर से पूछताछ की गई।

इस मामले में प्रो. रमेश चंद्रा का कहना है कि एसोसिएट प्रोफेसर बीके सिंह ने लैब का पद देने की मांग की थी। अब विभाग में उनके लिए अलग से लैब की व्यवस्था कर दी गई है और आपसी बातचीत से मामला सुलझा लिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply