Thursday, April 18, 2024
featuredलखनऊ

अखिलेश यादव ने योगी-मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा ये…

SI News Today

लखनऊ: सीएम योगी के आगरा पहुंचने के बाद लखनऊ में अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। योगी सरकार से सवाल पूछते हुए कहा -“जब फतेहपुर में कपल को पीटा जा रहा था। तब यूपी पुलिस का एंटी रोमियो स्कवॉयड कहां था। ताजमहल के पास सीआईएसएफ क्या कर रही थी। ताजमहल को बीजेपी के लोग शिव मंदिर बता रहे हैं। सरकार में अगर हिम्मत है, तो ताजमहल को 7 वंडर्स की सूची से हटा दे। बीजेपी के लोग नहीं चाहते है, यूपी में टूरिज्म बढ़े। सीएम योगी पर कसा तंज

-अखिलेश यादव ने कहा- “जो लोग ताजमहल को देख कर क्या- क्या कहते थे। जो अपना कल्चर नहीं मानते थे, जिसे यह हेरिटेज नहीं मानते थे। वह भगवान राम की वजह से वहां सफाई कर रहे हैं। हम राम का शुक्र अदा करते हैं, यह उनकी वजह से हुआ है। कूड़े की सफाई सबसे अच्छा बीजेपी करती है। अब जल्द समय आ रहा है। हम जानते हैं, कूड़ा कहां फेंकना है। ताजमहल के आसपास जितना काम सपा सरकार ने किया उतना काम किसी ने नहीं किया।”

– “कुछ वक्त पहले कहा गया, समाजवादी लोग कागज पर काम करते हैं। अब सीएम आगरा गए हैं। अगर सड़क से आएंगे, तो उन्हें काम दिखेगा। क्या काम हुआ है। रन-वे भी देख लेंगे। बीजेपी के लोग बुनियादी समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए ताज, अयोध्या, चित्रकूट जैसे मुद्दे उठाएंगे।” बाराबंकी की डीएम ईमानदार है,पता नहीं क्यों बीजेपी सांसद उन पर सवाल उठा रही हैं।

जीएसटी और नोटंबदी से सब परेशान हैं: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा- “सबसे ज्यादा नुकसान इस सरकार में व्यापारियों का हुआ है। हम अपनी पार्टी में सबसे ज्यादा कारोबारियों को जोड़ने का काम कर रहे हैं। सरकार ने नोटबंदी पर कहा था- करप्शन खत्म हो जायेगा, लेकिन जीएसटी ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी। नोटबंदी और जीएसटी से देश की जीडीपी गिरी है। जीएसटी से परेशान लोग सिर्फ हमारे साथ नहीं जुड़े हैं, बल्कि कारोबारी से लेकर आम आदमी सभी परेशान है।”

आंगनबाड़ी वर्कर वादों को याद दिलाने आईं थी: अखिलेश
– बीजेपी की सरकार दुख देने वाली है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सिर्फ वादों को याद दिलाने आयी थी,लेकिन सरकार ने लाठी चार्ज कर उन महिलाओं का अपमान किया। लखनऊ में किसी सरकार ने महिलाओं के साथ ऐसा नहीं किया। जिस तरह से बीएचयू में हुआ ठीक,उसी तरह यहां भी आंगनबाड़ी के साथ हुआ।

अलग-अलग दलों के कई लोगों ने सपा ज्वाइन की
-एसपी,आरएलडी और कांग्रेस के कई नेताओं की ज्वाइनिंग सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में हुई है। बीएसपी के पूर्व विधायक मधुसूदन शर्मा, पूर्व बीएसपी MLC मनीष जायसवाल , RLD के पूर्व विधायक मिथिलेश कुमार, कांग्रेस की वंदना राकेश शुक्ला, राजीव शर्मा, बसपा नेता राकेश शर्मा, मुज्जफरनगर जिले के पंचायत सदस्य हरेंद्र शर्मा ने सपा की सदस्यता ली है।

-वहीं, सीएम योगी के आगरा पहुंचने के बाद अखिलेश ने तंज कसते हुए एक ट्वीट भी किया- ‘ये प्यार का तीर्थ, यहां भी आते रहना।’ इससे पहले 23 अक्टूबर को अखिलेश यादव ने कहा था- “जब मुख्यमंत्री ताज महल जाएंगे, तो उनकी फोटो वहां कैसी लगेगी।”

एक दिन के आगरा दौरे पर हैं सीएम योगी
-वहीं, आज सीएम योगी एक दिन के आगरा दौरे पर हैं। यहां पहुंचने के बाद योगी ताजमहल के पश्चिमी गेट गए। यहां उन्होंने झाड़ू लगाई और शहर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। ताजमहल पहुंचते यहां बीजेपी समर्थकों ने योगी-योगी और जय श्रीराम के नारे लगाए। बता दें कि ताजमहल पर विवाद बढ़ने के बाद योगी के इस दौरे को डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि विवाद को खत्म करने के लिए इस दौरे को प्लान किया गया। बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि ताजमहल को बनवाने वाले ने अपने पिता को कैद किया था और अपने राज में बहुत से हिंदुओं का सर्वनाश किया था।

ताज महल को लेकर क्या है विवाद?
– हाल ही में जारी यूपी टूरिज्म मिनिस्ट्री की बुकलेट में कुशीनगर और गोरखनाथ मंदिर जैसे कई स्थानों को शामिल किया गया, लेकिन ताज महल का जिक्र नहीं किया गया। यूपी टूरिज्म के डायरेक्टर ने कहा, “बुकलेट में सिर्फ उन कामों का जिक्र है, जो यूपी सरकार उन जगहों पर करवा रही है या आगे करवाने वाली है।”

– यूपी की टूरिज्म मिनिस्टर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि आगरा के ताज महल समेत राज्य के कल्चरल हेरिटेज का पूरी तरह डेवलपमेंट सरकार की प्रायोरिटी है। ताज महल हमारी सांस्कृतिक विरासत है।

– रीता ने कहा, “आगरा को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत डेवलप कराया जा रहा है। इन कोशिशों से पर्यटन के मानचित्र पर आगरा को एक नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन की वेबसाइट पर ताज महल सबसे ऊपर दिखता है।”

– विवाद के बाद 2018 के लिए योगी सरकार ने हेरिटेज कैलेंडर में भी ताज महल को शामिल किया।

SI News Today

Leave a Reply