Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: अखिलेश यादव ने किया ट्वीट- ये प्यार का तीर्थ, यहां आते रहना…

SI News Today

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आगरा पहुंचे। यहां उनका ताज महल देखने का भी प्लान है। योगी के आगरा पहुंचते ही पूर्व सीएम अखिलेश ने तंजिया लहजे में एक ट्वीट भी किया। अखिलेश ने ताज महल की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा- ‘ये प्यार का तीर्थ, यहां भी आते रहना।’ अखिलेश के इस ट्वीट को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और लगातार रिप्लाई और रीट्वीट कर रहे हैं। बता दें, इससे पहले भी अखिलेश ने योगी के ताज महल जाने को लेकर तंज कसा था। क्या लिखा अखिलेश ने…

– अखि‍लेश ने लिखा- ”ये है जमुना किनारे खड़े ताज का कहना- ये है प्यार का तीर्थ, यहां भी आते रहना।”
– अखिलेश के इस ट्वीट पर अंशुमान नाम के यूजर ने लिखा- ”आज योगी जी भी जा रहे हैं इस प्यार के तीर्थ पर। देखने वाली बात ये होगी की उनके साथ ऐंटी रोमियो स्क्वॉड भी जाएगा की नहीं।”
– वहीं, कई ट्व‍िटर यूजर अखिलेश के इस ट्वीट का विरोध भी कर रहे हैं।

अखिलेश ने कहा था- ताज महल के साथ कैसी लगेगी योगी की फोटो
– इससे पहले सोमवार (23 अक्टूबर) को भी अखिलेश ने योगी पर तंज कसा था। अखिलेश ने कहा था- ”जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मुझे चारों तरफ से ताज महल देखने का मौका मिला। वहां हमने डिम्पल के साथ फोटो भी खिंचवाई। मुझे इंतजार है कि जब मुख्यमंत्री जी ताज महल जाएंगे तो उनकी फोटो वहां कैसी लगेगी।”

ताज महल को लेकर क्या है विवाद?
– हाल ही में जारी यूपी टूरिज्म मिनिस्ट्री की बुकलेट में कुशीनगर और गोरखनाथ मंदिर जैसे कई स्थानों को शामिल किया गया, लेकिन ताज महल का जिक्र नहीं किया गया। यूपी टूरिज्म के डायरेक्टर ने कहा, “बुकलेट में सिर्फ उन कामों का जिक्र है, जो यूपी सरकार उन जगहों पर करवा रही है या आगे करवाने वाली है।”
– यूपी की टूरिज्म मिनिस्टर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि आगरा के ताज महल समेत राज्य के कल्चरल हेरिटेज का पूरी तरह डेवलपमेंट सरकार की प्रायोरिटी है। ताज महल हमारी सांस्कृतिक विरासत है।
– रीता ने कहा, “आगरा को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत डेवलप कराया जा रहा है। इन कोशिशों से पर्यटन के मानचित्र पर आगरा को एक नई पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन की वेबसाइट पर ताज महल सबसे ऊपर दिखता है।”
– विवाद के बाद 2018 के लिए योगी सरकार ने हेरिटेज कैलेंडर में भी ताज महल को शामिल किया।

SI News Today

Leave a Reply