Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: ससुराल वालों के खिलाफ ये लिखकर युवक ने की खुदकुशी, जानिए मामला…

SI News Today

लखनऊ: पीजीआई इलाके के कल्ली पश्चिम इलाके में ट्रैवल्स का काम करने वाले युवक ने मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार दोपहर दो बजे तक जब युवक कमरे से बाहर नहीं आया तो उसकी बहन ने कमरे की खिड़की से देखा तो युवक फांसी के फंदे से लटका था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में युवक ने लिखा

– सुसाइड नोट में युवक ने लिखा, “मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं, बल्कि ससुराल वाले हैं। बता दें कि श्याम अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। उसके घर में मां-पिता के अलावा और उनकी बहनें रहती है।

सात साल पहले हुई थी शादी
-कल्ली पश्चिम निवासी श्याम पाल का 30 साल का इकलौता बेटा रोहित पाल ट्रैवल्स का काम करता था। उसकी शादी सात साल पहले रायबरेली की रहने वाली सरला पाल से हुई थी।

-रोहित पिछले एक हफ्ते से अपनी ससुराल में रहने के बाद मंगलवार देर रात अकेले घर आया था। उस समय घर पर माता-पिता और बहनें सो रही थी, रोहित दरवाजा खोल कर अपने कमरे में चला गया।

-परिजनों के मुताबिक, कुछ देर बाद मोबाइल पर श्याम की किसी से जोर-जोर से बात करने की आवाज सुनाई दी। घर वालों ने सोचा किसी से बात हो रही होगी। कुछ देर बाद रोहित ने कमरे को अंदर से बंद कर लिया।

-बुधवार को दोपहर दो बजे तक दरवाजा नहीं खुला,तो परिजनों ने खिड़की से देखा, तो युवक का शव फंदे से लटक रहा है। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने बताई ये बात
-घर वालों के मुताबिक, रोहित अपनी पत्नी के साथ-साथ ससुराल वालों से परेशान था। उसकी पत्नी हफ्ते भर से अपने जीजा के पास रह रही है। उसके जीजा लखनऊ के पारा इलाके में रहते हैं।

पुलिस ने क्या कहा
-मामले की जानकारी देते इंस्पेक्टर पीजीआई एके राय का कहना है- “परिवार वालों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

SI News Today

Leave a Reply