Thursday, March 28, 2024
featuredदुनिया

मेगन फॉक्‍स ने कहा- मैं एक प्रोडक्‍ट हूं मगर मुझे यह पसंद नहीं…

SI News Today

अभिनेत्री मेगन फॉक्स का कहना है कि वह जानती हैं कि वह एक ‘उत्पाद’ हैं, लेकिन उन्हें इस तरह की परिभाषा पसंद नहीं है। वेबसाइट ‘फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय सेक्स सिंबल मानी जाने वाली फॉक्स को अपनी इस तरह की पहचान को लेकर कोई शिकायत नहीं है। फॉक्स ने कॉस्मोपॉलिटन मैगजीन से कहा, “यह एक जैविक तथ्य है कि सेक्स बिकता है, लेकिन काश इसमें लैंगिक समानता होती। इसका बोझ केवल महिलाओं पर ही नहीं होना चाहिए और मुझे लगता है कि अब तक यह बोझ हम पर ही है।” फॉक्स ‘उत्पाद’ के रूप में देखे जाने से खुश नहीं हैं, लेकिन उन्होंने इसे अपने करियर के एक हिस्से के रूप में स्वीकार लिया है। उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि मैं एक उत्पाद हूं, लेकिन मुझे यह पसंद नहीं है।” मेगन फॉक्स ने कबूल किया है कि वह एक लेस्बियन को डेट करना चाहेंगी लेकिन वह उसे डेट नहीं करेंगी जो बाईसेक्सुअल है क्योंकि अगर वह बाईसेक्सुअल है तो उसने किसी आदमी के साथ भी संबंध बनाया होगा और मेगन के मुताबिक आदमी गंदे होते हैं।

हॉलीवुड अभिनेत्रियों ने हाल ही में अपने ऊपर हुए अत्‍याचारों के खिलाफ बोलना शुरू किया है। हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टीन कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। डोमिनिक हुएट ने भी अभिनेत्री ने फिल्म निर्माता की कंपनी पर मुकदमा दायर किया है। अभिनेत्री ने मुकदमे में कहा है कि वह पहली बार विंस्टीन से नवंबर 2010 में बेवर्ली हिल्स के एक होटल के बार में मिली थीं। उन्होंने कहा कि निर्माता ने उन्हें अभिनय करियर में मदद करने की बात कही थी और उनसे स्तन दिखाने को कहा। निर्माता ने कहा था कि अगर वह इनका प्रत्यारोपण नहीं कराती हैं तो उन्हें करियर में इसका फायदा मिलेगा।

अदलाती दस्तावेजों के मुताबिक, विंस्टीन ने हुएट को एक व्यापारिक मुलाकात के लिए अपने कमरे में बुलाया और नहाने चला गया और जब वह बाथरूम से निकला तो सिर्फ उसने सिर्फ रोब पहना हुआ था। अभिनेत्री ने दर्ज मामले में कहा है कि विंस्टीन ने उनसे मसाज करने को कहा। उन्होंने किसी तरह यह काम किया तो विंस्टीन ने कहा कि क्या वह उनके साथ ओरल सेक्स कर सकते हैं। साथ ही यह भी कहा कि वह अपने सवाल के जवाब में ‘ना’ नहीं सुनते। फिर फिल्म निर्माता ने उन्हें अपनी अगली फिल्म में एक किरदार की पेशकेश की थी।

अभिनेत्री ने विंस्टीन की कंपनी पर भी मुकदमा ठोका है क्योंकि उन्होंने दावा किया है कि 2010 की घटना से पहले भी कंपनी को विंस्टीन द्वारा महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की इन हरकतों के बारे में जानकारी थी। विंस्टीन पर अब तक 50 से ज्यादा महिलाओं ने यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।

SI News Today

Leave a Reply