Friday, April 19, 2024
featuredदेश

भाजपाई नहीं होने दे रहे गुजरात के सीएम विजय रुपानी का मेकओवर…

SI News Today

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव है। उम्मीदवार चुनने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों माथापच्ची कर रही हैं। वहीं भाजपा की परेशानी ये भी है कि किस तरह से उनके मौजूदा सीएम विजय रुपानी की शख्सियत को भारी भरकम बना कर पेशा किया जाए। अभी तक जो हालात हैं उससे ये बात लगभग तय है कि अगर बीजेपी चुनावों में जीत हासिल करती है तो उसकी तरफ से अगले मुख्यमंत्री भी रुपानी ही होंगे। ऐसे में प्रदेश के चुनावों की बागडोर संभाल रहे बीजेपी के रणनीतिकारों की चिंता ये है कि किस तरह से विजय रुपानी की ब्रैंडिंग की जाए ताकि वो ज्यादा से ज्यादो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल हो पाएं। दरअसल बीजेपी की समस्या विजय रुपानी का शांत और मृदुभाषी होना है। कहा ये भी जाता है कि उनके गृह जनपद राजकोट के बाहर बहुत ही कम लोग ऐसे हैं जो उन्हें देखते ही पहचान सकें।

गुजरात बीजेपी चाहती है कि विजय रुपानी को एक शानदार प्रशासक के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाए जो कि भ्रष्टाचार के खिलाफ काफी सख्त हो, लेकिन उनको ऐसा करने में पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल की तरफ से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कहा जा रहा है कि रुपानी को परफॉर्मिंग सीएम के तौर पर जितना ही प्रचारित किया जाएगा उतना ही आनंदी बेन पटेल की नाकामयाबी का भी शोर मचेगा। रुपानी के लिए ऐसा सोचने वाले ये भी भलीभांति जानते हैं कि वो आनंदी बेन की नाराजगी मोल नहीं ले सकते, क्योंकि वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की करीबी मानी जाती हैं।

इन सब परेशानियों के बीच विजय रुपानी का मेकओवर करने की सोच रखने वाले बीजेपी के नेताओं ने जो कदम उठाया है वो थोड़ा अजीब सा है। दरअसल इन लोगों ने मेकओवर के नाम पर विजय रुपानी को चश्मा पहनने की सलाह दी है ताकि वो थोड़े ज्यादा गंभीर लगे।

SI News Today

Leave a Reply